पटना: डॉक्टर ने पत्नी को दिया तलाक, काउंसलिंग के बाद फिर एक हुए दंपत्ति

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 29th Nov 2021, 10:31 AM IST
  • पटना बोरिंग रोड निवासी डॉक्टर ने साल 2019 में पत्नी को तलाक दे दिया था. लेकिन अब पुलिस काउंसलिंग के बाद पति-पत्नी के बीच सुलह के साथ ही इस मामले को रफा-दफा कर दिया गया है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना. बोरिंग रोड निवासी डॉक्टर दंपत्ति के बीच समझौता हो गया है. दरअसल, तीन तलाक और बच्चों को प्रताड़ित करने के मामले में डॉक्टर को हिरासत में लिया गया था. लेकिन अब पुलिस की काउंसलिंग के बाद पति-पत्नी के बीच सुलह हो गई है. साथ ही पत्नी ने अपने आरोप वापस ले लिए. अब इस मामले को रफा-दफा कर दिया गया है. महिला थाना प्रभारी कुमारी सहचरी ने इसकी पुष्टि की है.

शनिवार को महिला थाना पुलिस ने डॉक्टर को हिरासत में लिया था. इससे पहले डॉक्टर की पत्नी ने तीन तलाक और बच्चों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. रविवार को डॉक्टर दंपत्ति को रात भर थाने में रखा गया. इस दौरान दोनों के बीच समझौता करवाया गया. मिली जानकारी के मुताबिक, 13 साल पहले दोनों की शादी हुई थी. उनके दो बेटे और एक बेटी है. कहा जा रहा है कि शादी के कुछ समय बाद ही दोनों के बीच कलह शुरू हो गई थी. जिसके बाद साल 2019 में डॉक्टर ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया था.

बिहार के सरकारी हॉस्पिटल की खुली पोल, झोलाछाप डॉक्टर ने की 10 महिलाओं की नसबंदी

गौरतलब है कि पत्नी ने इसकी शिकायत बिहार राज्य महिला आयोग में की थी. अपनी शिकायत में पत्नी ने पति पर खुद और बच्चों को प्रताडि़त करने का आरोप लगाया था. महिला आयोग द्वारा काउंसलिंग के बाद भी दंपति के बीच समझौता नहीं हुआ था. इसी बीच 2020 में महिला आयोग भंग हो गया. शनिवार को पत्नी ने दोबारा इसकी शिकायत महिला हेल्पलाइन में की. तीन तलाक और बच्चों को प्रताड़ित करने के मामले में पटना के बोरिंग रोड निवासी डॉक्टर को महिला थाना पुलिस ने हिरासत में लिया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें