बिहार में सख्ती से लागू होगी शराबबंदी, जानकारी देने वाले को मिलेगा इतने का ईनाम

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 23rd Dec 2021, 9:52 AM IST
  • बिहार में शराब की होम डिलीवरी रोकने के लिए पुलिस अपना मुखबिरों के नेटवर्क हो मजबूत करने के लिए सूचना देने वाले सूचना तंत्र को ईनाम देगी. इसके लिए मद्यनिषेध विभाग द्वारा 50 थानों को बकायदा10-10 हजर रुपये भेजे गए है और इसके प्रभावी परिणाम आने पर विभाग तानों और अधिक राशि मुहैया कराएगा.
बिहार में शराबबंदी को सख्ती से लागू करने पुलिस अब देगी ईनाम, 50 थानों को मिले इतने रुपये

पटना. बिहार में नीतीश सरकार शराबबंदी को सख्ती से लागू करने व शराब की होम डिलीवरी को रोकने को लेकर कोई कोर कसर नहीं छोड़ता चाहती है. जिसके लिए अब पुलिस के सूचना तंत्र को मजबूत करने के लिए मद्यनिषेघ विभाग द्वारा थानों को पैसे भी दे रही है ताकि मुखबिर के नेटवर्क हो मजबूत किया जा सके.

बता दें कि पुलिस ने पिछले एक हफ्ते में शराब की होम डिलीवरी करने वाले 43 तस्करों को गिरफ्तार किया है. साथ ही 100 से अधिक दो पहिया गाड़ियों को भी जब्त किया है.

विवादित बयान पर मांझी की सफाई, बोले- विरोध ब्राह्मण नहीं ब्राह्मणवाद का है

50 थानों में 10 हजार रुपये और रिकवरी में मिलेगा इनाम

जानकारी अनुसार, मद्यनिषेध विभाग द्वारा 50 थानों को 10-10 हजार रुपये दिए गए है ताकि थाने अपने मुखबिर नेटवर्क को मजबूत कर सके. ताकि होम डिलीवरी की जानकारी मिल सके. प्रयोग के तौर पर ये किया जा रहा है यदि नतीजे अच्छे आते हैं तो और राशि मुहैया कराई जाएगी. साथ ही इसके साथ शराब की बड़ी रिकवरी करने पर इनाम देने को लेकर भी योजना बनाई जा रही है.

पुलिस कार्रवाई में मिली 64 हजार लीटर शराब, 176 गाड़ी जब्त

शराबबंदी को लेकर पुलिस की कार्रवाई की बात करें तो पुलिस ने पिछले एक हफ्ते में 64 हजार 416 लीटर शराब पकड़ी है. इस दौरान पुलिस ने 123 दो पहिया वाहन व दिन पहिया वाहन, 24 चार पहिया वाहन कुल 176 गाड़ियों को जब्त किया है.

पटना में 25-26 दिसंबर को होगी बिहार अभियंत्रण सेवा संघ की आमसभा, जुटेंगे राज्यभर के इंजीनियर

6 भट्ठियां ध्वस्त, इतने लोग गिरफ्तार

पुलिस ने कार्रवाई के दौरान एक हफ्ते में 6 भट्ठियां ध्वस्त करने के साथ 830 लोगों की शराब के मामले में गिरफ्तारी की है. इसके साथ पुलिस ने 49 हजार रुपये भी जब्त किए है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अरवल, समस्तीपुर, गया, सारण में 1 ट्रक शराब और बांका से दो ट्रक शराब बरामद की है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें