'खेलो बिहार, पुलिस के साथ 2022' में खेलेंगे पुलिस वाले और आमलोग, 22 फरवरी से शुरू

Smart News Team, Last updated: Wed, 16th Feb 2022, 11:39 AM IST
  • 22 से 27 तारीख के बीच होगा पुलिस सप्ताह 'खेलो बिहार, पुलिस के साथ' का आयोजन. 21 फरवरी को मुख्य सचिव आमिर सुबहानी करेंगे पुलिस सप्ताह का उद्घाटन . आउटडोर गतिविधियों में कबड्डी, फुटबॉल और दूसरे खेलों के साथ महिला सुरक्षा पर वाद विवाद और निबंधन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा. समापन समारोह में अच्छा कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सीएम नीतीश कुमार करेंगे पुरस्कृत.
'खेलो बिहार, पुलिस के साथ 2022 में शामिल होंगे आमलोग,( प्रतीकात्मक फोटो ) 

पटना. बिहार में हर साल फरवरी में होने वाले पुलिस सप्ताह 'खेलो बिहार, पुलिस के साथ' का आयोजन इस बार भी 22 से 27 तारीख के बीच में होना है. इस कार्यक्रम में इंडोर और आउटडोर खेलों का आयोजन किया जाएगा. पुलिस सप्ताह के शुरु होने से पहले मंगलवार को राजधानी पटना में पुलिस मुख्यालय में बिहार पुलिस के इस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर डीजीपी एसके सिंघल की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई. जिसमें राज्य पुलिस के कई बड़े पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे.

'खेलो बिहार, पुलिस के साथ' कार्यक्रम में जिला स्तर पर आमलोगों और पुलिस के बीच कई तरह के खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा. इन खेल प्रतियोगिताओं के चलते आमलोगों की पुलिस को लेकर जो गलत छवि बनी हुई है उसको बदलने में ये पुलिस सप्ताह काफी मदद करेगा और भविष्य में आमलोग और पुलिस मिलकर काम कर सकें. एडीजी मुख्यालय जेएस गंगवार ने पुलिस सप्ताह में होने वाले कार्यक्रमों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 21 फरवरी को मुख्य सचिव आमिर सुबहानी पुलिस सप्ताह का उद्घाटन करेंगे.

बिहार में 42 हजार शिक्षकों के लिए Good News, इस तारीख से मिलेंगे नियुक्ति पत्र

उद्घाटन के बाद 22 फरवरी से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. इंडोर गतिविधियों की बात करे तो इसमे महिला व आंतरिक सुरक्षा के अलावा उग्रवाद से निपटने में पुलिस की भूमिका, अपराध नियंत्रण और थाना प्रबंधन पर विशेषज्ञ अलग-अलग सत्रों में अपनी बात रखेंगे. वहीं आउटडोर गतिविधियों में कबड्डी, फुटबॉल और दूसरे खेलों का आयोजन किया जाएगा. इसके अलावा महिला सुरक्षा पर वाद विवाद और निबंधन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा.

पुलिस सप्ताह 'खेलो बिहार, पुलिस के साथ' कार्यक्रम के समापन समारोह में बीएसएपी-5 में स्थित मिथिलेश स्टेडियम में परेड का आयोजन किया जाएगा, जिसमें घुड़सवार और श्वान दस्ता भी लोगों को मनोरंजन करते हुए देखने को मिलेगा. इसके अलावा अच्छा कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सीएम नीतीश कुमार के द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें