पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में पहले दिन हुआ पोर्टल फेल, आवेदन की तारीख बढ़ी

Smart News Team, Last updated: Thu, 8th Jul 2021, 2:57 PM IST
  • बुधवार को पाटलिपुत्र विश्वविद्याल में पहले दिन ही पोर्टल नहीं खुलने से हजारों छात्रों को परेशानी झेलनी पड़ी. बताया गया कि तकनीकी समस्या के कारण विवि का पोर्टल फेल हो गया. अब विवि की ओर से आवेदन की तिथि को बढ़ा दिया गया है.
नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के पहले दिन पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय का पोर्टल हुआ फेल (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना. नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने के पहले दिन ही पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय का पोर्टल फेल हो गया. पोर्टल के न खुलने से हजारों छात्र परेशान रहे. दरअसल 7 जुलाई से विवि की ओर से स्नातक बीए, बीएससी और बीकॉम में नामांकन के लिए आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू होनी थी. लेकिन पहले दिन ही पीपीयू का पोर्टल फेल होने से आवेदन की तिथि को आगे बढ़ा दिया गया है.

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के डीन डॉ. एके नाग ने बताया कि तकनीकी समस्या के कारण पोर्टल नहीं खुला. जिसके कारण छात्रों को परेशानी झेलनी पड़ी. जानकारी के अनुसार नामांकन की प्रक्रिया अब 10 जुलाई से शुरू होगी. वहीं ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 7 अगस्त तय की गई है. यह पहली बार नहीं है कि पीपीयू का पोर्टल नहीं खुला हो. इससे पहले भी छात्रों को इस तरह की समस्या का सामना करना पड़ा है.

पशुपति पारस को मंत्री बनाने के लिए नीतीश ने दी अपने नेताओं कि कुर्बानी: चिराग

बता दें कि पीपीयू प्रशासन ने पिछले साल की तरह ही इस बार भी तीन मेरिट लिस्ट प्रकाशन की व्यवस्था रखी है. जिसमें 16 अगस्त को पहली लिस्ट का प्रकाशन, 7 सितंबर को दूसरी लिस्ट का प्रकाशन और 25 सितंबर को तीसरी लिस्ट का प्रकाशन होगा. जिसके बाद ओपन मेरिट के आधार पर एक ऑन स्पॉट राउंड होगा. ऑन स्पॉट राउंड के लिए 8 अक्टूबर से आवेदन शुरू होंगे.

पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए इंटर पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे. जहां 12वीं में मिले नंबरों के आधार पर बनी मेरिट लिस्ट और च्वाइस से नामांकन होगा. विवि की ओर से आवेदन शुल्क 300 रुपये तय किया गया है. हालांकि कक्षाओं को शुरू करने को लेकर विवि प्रशासन ने अभी कोई तारीख तय नहीं की है. लेकिन नंवबर के पहले सप्ताह में क्लासेज शुरू होने की संभावना है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें