पटना समेत बिहार के इन जिलों में वज्रपात के साथ बारिश की संभावना,ऑरेंज अलर्ट जारी

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Jun 2021, 2:10 PM IST
  • मौसम विभाग ने बिहार के कुछ जिलों में वज्रपात के साथ बारिश होने की संभावना को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. साथ ही लोगों से सावधान और सतर्क रहने के लिए भी कहा गया है.
बिहार के कुछ जिलों में वज्रपात के साथ बारिश होने की संभावना (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना. बिहार में वज्रपात के साथ बारिश होने की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने पटना समेत कुछ जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. साथ ही लोगों से सावधान रहने की भी अपील की गई है. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आने वाले कुछ घंटों में बिहार के कई जिलों में वज्रपात के साथ बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार पटना, जहानाबाद, लखीसरराई, भागलपुर, मुंगेर, बेगुसराय और खगड़िया जिले के कुछ भागों में वज्रपात के साथ बारिश होने की प्रबल संभावना है. इस मौसम को देखते हुए लोगों से अपील की गई है कि वे सावधान एवं सर्तक रहें. यदि वे किसी खुले स्थान पर है तो जल्द से जल्द किसी पक्के मकान में शरण लें. साथ ही किसी ऊंचे पेड़ या बिजली के खंभों से उचित दूरी बनाए रखें.

बिहार सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत छह लाख लाभाथिर्यों को जारी किया नोटिस, जानें वजह

राज्य के कई इलाकों में लगातार बारिश होने के कारण अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. लेकिन इसके बावजूद यहाँ के लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत नहीं मिली है. राजधानी पटना में कल रात से लगातार बारिश हो रही है. जिसकी वजह से सड़के पानी भरने से डूब गई हैं. जिस कारण लोगों को बाहर निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें