बिहार के अररिया में पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां तेज

Smart News Team, Last updated: Sun, 14th Feb 2021, 5:56 PM IST
  • पंचायत चुनाव को लेकर अररिया प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं. अप्रैल-मई महीने में पंचायत चुनाव कराने की संभावनाएं जताई जा रही हैं. इसके अलावा चुनाव में EVM के भी इस्तेमाल होने की चर्चा है.
पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां तेज

पटना: बिहार में पंचायत चुनाव की तारीख को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है. इसको लेकर अररिया प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं. अप्रैल-मई महीने में पंचायत चुनाव कराने की संभावनाएं जताई जा रही हैं. इसके अलावा चुनाव में EVM के भी इस्तेमाल होने की चर्चा है. हालांकि, जिला पंचायती राज कार्यालय ने ऐसी कोई भी जानकारी होने से इंकार किया है.

अररिया में वोटर लिस्ट को लेकर काम चल रहा है. 19 फरवरी को वोटर लिस्ट के अंतिम प्रकाशन की तिथि निर्धारित की गई है. वहीं पोलिंग बूथ्स की अंतिम सूची दो मार्च को प्रस्तावित की गई है.

बिहार पंचायत चुनावः EC ने की नोमिनेशन फीस तय, जानें कितना पैसा करना होगा जमा

पंचायत चुनाव को लेकर एक नया पेंच नए नगर निकायों के गठन के कारण भी फंस गया है. आपको बता दें कि जिले में नरपतगंज, रानीगंज, जोकीहाट और फारबिसगंज ब्लॉक में कुछ नए नगर पंचायतों के गठन को लेकर प्रस्ताव भेजा गया है. अगर पंचायत चुनाव से पहले नए नगर निकायों के गठन को मंजूरी मिलती है और अधिसूचना भी जारी हो जाती है तो बहुत सारे गांव नए नगर पंचायत में शामिल हो जाएंगे.

किसानों से धान प्राप्ति की समय सीमा तय, 21 फरवरी तक बेच पाएंगे धान

केवल इतना ही नहीं कुछ पंचायतों का अस्तित्व भी खतरे में पड़ सकता है. ऐसे में जिले में पंचायतों की संख्या में परिवर्तन की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। फिलहाल इसको लेकर जिला पंचायती राज कार्यालय अपनी नजर बनाए है. अभी 218 पंचायतों को ध्यान में रखकर चुनाव की तैयारी की जा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें