21 अक्टूबर को बिहार विधानसभा शताब्दी समारोह में शामिल होंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

Nawab Ali, Last updated: Fri, 24th Sep 2021, 11:11 PM IST
  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 20 अक्टूबर को पटना आएंगे. 21 अक्टूबर को बिहार विधानसभा भवन के सौ साल पूरे होने पर शताब्दी समारोह में शामिल होंगे.
20 अक्टूबर को पटना आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद. (फाइल फोटो)

पटना. बिहार विधानसभा भवन के सौ साल पूरे होने पर शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 20 अक्टूबर को पटना आएंगे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 21 अक्टूबर को बिहार विधानसभा की शताब्दी समारोह में शमिल होंगे. साथ ही बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह को भव्य एवं ऐतिहासिक बनाने के लिए तैयारी शुरू हो गई है. गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा एवं विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह ने शताब्दी समारोह के लिए विधानसभा में मंत्रियों के साथ बैठक की थी.

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह को यादगार बनाने की जरूरत है. विधानसभा भवन सौ वर्षों के दौरान कई ऐतिहासिक पलों का गवाह रहा है. बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह की शुरुआत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा की गई थी. मुख्यमंत्री इसे यादगार बनाना चाहते है. जिसके बाद शताब्दी कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए राष्ट्रपति से शामिल होने का अनुरोध किया गया था.  जिसके बाद अब राष्ट्रपति का पटना दौरा तय हो गया है. 20 अक्टूबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पटना पहुंचेंगे और 21 अक्टूबर को समारोह में शामिल होंगे.

पटना हाईकोर्ट में 8 नए जज को सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की मंजूरी, 6 वकील, 2 न्यायिक अधिकारी

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद का बिहार से गहरा संबंध है. वो बिहार के राज्यपाल भी रह चुके है. सबसे बड़ी बात है यह है कि रामनाथ कोविंद बिहार के राज्यपाल रहते हुए ही राष्ट्रपति पद के लिए उम्‍मीदवार बने थे और राष्ट्रपति चुने गए. बिहार के पूर्व राज्यपाल होने के कारण राष्ट्रपति महोदय का बिहार से अलग जुड़ाव है. राज्य के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार समेत अन्य मंत्रियों से भी मधुर संबंध है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें