आपदा में अवसर! पटना में अंतिम संस्कार के लिए लग रही बोली, प्रशासन ने दर्ज कराया मुकदमा

Smart News Team, Last updated: Wed, 19th May 2021, 3:10 PM IST
पटना में अंतिम संस्कार के लिए मजदूर द्वारा मुंह मांगी कीमत मांगी जा रही है. दरअसल, खाजेकलां विद्युत शवदाह गृह का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें मजदूर ने 4000 रुपये लिए बिना शव को हाथ नहीं लगाया. मामला संज्ञान आने पर प्रशासन ने मजदूर के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया है.
पटना में अंतिम संस्कार के लिए बोली लगाई जा रही है. 

पटना. राजधानी पटना में आपदा को अवसर बनाते हुए अंतिम संस्कार के लिए भी बोली लगाई जा रही है. जब तक मुंह मांगी रकम नहीं मिल जाती तब तक अंतिम संस्कार नहीं किया जाता है। वीडियो के वायरल होने पर अंतिम संस्कार के लिए शव को हाथ लगाने से पहले 4000 रुपए की डिमांड करने का खुलासा प्रशासन के सामने हुआ है जिसके बाद प्रशासन ने संबंधित कर्मचारी के खिलाफ खाजेकलां थाना में मुकदमा दर्ज कराया है.

जानकारी के अनुसार खाजेकलां विद्युत शवदाह गृह में तैनात मजदूर ने शव के दाह संस्कार करने के लिए 4000 की डिमांड की. बिना पैसा लिए वह शव को हाथ लगाने को तैयार नहीं था। विश्वनाथ भगत के दाह संस्कार के लिए खाजेकलां घाट पर तैनात मजदूर के पैसा वसूली का बात सामने आई थी.

पटना: गंगा नदी में शव मिलने से मछली की बिक्री हुई कम, मछुआरे बोले- हो रहा बहुत नुकसान

आपको बता दें कि घाटों पर मजिस्ट्रेट की भी तैनाती है लेकिन वीडियो के वायरल होने पर प्रशासन के संज्ञान में मामला आया है। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि 4000 की मांग नाजायज रूप से की गई थी.इसका वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू हो गई है. मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला नियंत्रण कक्ष के विशेष कार्यपालक दंडाधिकारी और प्रखंड कल्याण पदाधिकारी पटना सदर संजय कुमार द्वारा संबंधित कर्मी दैनिक मजदूर राजकुमार के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम एपिडेमिक डिजीज एक्ट एवं भारतीय दंड संहिता की सुसंगत धाराओं के तहत खाजेकलां थाना में मामला दर्ज किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें