पटना: बिहार के रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर होगी रैंडम कोरोना जांच

Smart News Team, Last updated: Sat, 13th Mar 2021, 5:05 PM IST
  • स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने सभी 38 जिलों के सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि कोरोना जांच की स्पीड तेज करें. इसके लिए टीम बनाकर पहले की तरह रैंडम जांच की संख्या बढ़ाएं और जरूरत के मुताबिक आरटीपीसीआर जांच भी करें. इसके मद्देनजर उन्होंने शुक्रवार को सभी जिलों के सिविल सर्जनों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से बैठक की.
बिहार के रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर रैंडम कोरोना जांच होगी. (प्रतिकात्मक फोटो)

पटना- देश के कई राज्यों में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है, इसको लेकर बिहार सरकार भी सतर्क हो गई है. अब स्वास्थ्य महकमा ने होली को देखते हुए प्रदेश में कोरोना जांच की स्पीड बढ़ाने का फैसला किया है. इसके तहत खासतौर पर रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर रैंडम जांच के आदेश दिये गए हैं. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने सभी 38 जिलों के सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि कोरोना जांच की स्पीड तेज करें. इसके लिए टीम बनाकर पहले की तरह रैंडम जांच की संख्या बढ़ाएं और जरूरत के मुताबिक आरटीपीसीआर जांच भी करें. इसके मद्देनजर उन्होंने शुक्रवार को सभी जिलों के सिविल सर्जनों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से बैठक की. इस बैठक में उन्होंने कोरोना के मामलों पर नजर रखने की बात कही.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि पटना, कटिहार, भागलपुर, मुजफ्फरपुर सहित वैसे जिलों जहां से ट्रेन खुलती और वापसी होती है वहां विशेष रूप से स्टेशनों पर रैंडम जांच की जाए. इसके अलावा वैसे बस स्टैंड जहां दूसरे राज्यों से यात्री आते हैं वहां भी टीम भेजकर जांच कराने की बात कही. इस बैठक में राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार व अपर सचिव कौशल किशोर भी मौजूद रहे.

बिहार विधानसभा में जोरदार हंगामा, BJP और RJD विधायक भिड़े, कुर्सी पलटी

साथ ही उन्होंने आगे कहा कि फिलहाल कोरोना टीकाकरण अभियान भी जारी रहेगा. विभाग ने ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ समन्वय स्थापित कर टीकाकरण अभियान जारी रखने का निर्देश दिया है. इसके तहत शुक्रवार को पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के लिए विशेष टीकाकरण अभियान चलेगा.

मंत्री रामसूरत राय के इस्तीफे की मांग पर विधानसभा में विपक्ष का जोरदार हंगामा

बिहार सरकार वेंडर्स को बनाएगी आत्मनिर्भर, 10 हजार का लोन देकर करेगी आर्थिक मदद

बिहार सरकार छात्रों को साइकिल के लिए देगी पैसे, 458 करोड़ रुपए किए गए जारी

जमीन खरीदना आसान लेकिन रजिस्ट्री कराने में निकलेंगे पसीने, 50% तक बढ़ सकता है सर्किल रेट

तेजस्वी का शराबबंदी को लेकर नीतीश सरकार पर हमला-लोकतंत्र के मंदिर में उसका मजाक उड़ रहा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें