VIDEO: कोरोना काल को अवसर बना रहे निजी अस्पताल, मरीजों से ऐसे करते हैं सौदेबाजी

Smart News Team, Last updated: Tue, 11th May 2021, 11:45 AM IST
  • बिहार की राजधानी में प्राइवेट अस्पताल कोरोना काल को अवसर की तरह भुनाने में लगे हैं. निजी अस्पताल अधिक से अधिक मुनाफा बनाने की कोशिश में लगे हैं. पटना के एक प्राइवेट अस्पताल में कोविड मरीज को एक दिन एडमिट रखने का खर्चा 40 हजार तक मांगा जा रहा है.
आपदा को अवसर में बदल रहे हैं निजी अस्पताल, जमकर मचा रखी है लूट (प्रतीकात्मक फोटो)

पटना. कोरोना काल में जहां एक तरफ लोग मदद के लिए हाथ बढ़ा रहे हैं तो दूसरी तरफ कई लोग आपदा को अवसर बनाने में जुटे हैं. बिहार की राजधानी में एक प्राइवेट अस्पताल ऑक्सीजन बेड के लिए कोरोना मरीज से दिन का 40 हजार तक वसूल रहा है.  

पटना बाईपास के पास स्थित शरणम अस्पताल कोरोना मरीज को एक दिन एडमिट रखने का 40 हजार तक मांग रहा है. वहीं जब मरीज के परिजन कम करने के लिए कहते हैं तो उससे 35 हजार लास्ट रेट की तरह बता देते हैं. इस वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे निजी अस्पताल इस महामारी के दौर को अपने मुनाफे की तरह भुनाने में लगे हैं. मरीजों के परिजनों के साथ सौदेबाजी कर रहे हैं.

वीडियो के अनुसार मरीज के परिजन अस्पताल के स्टॉफ से पूछ रहे हैं कि इतने पैसे किसलिए लिए जा रहे हैं तो स्टॉफ का जवाब होता है कि बेड तो है लेकिन ऑक्सीजन की कमी है. ऑक्सीजन उन्हें एकबार का 4 हजार में पड़ रहा है जिसके कारण इतना रेट रखा गया है.   

पप्पू यादव अरेस्ट, PMCH के कोविड वार्ड गए थे आज, लॉकडाउन नियम तोड़ने का भी आरोप

इसी के साथ मरीज के परिजन का सवाल करता है कि 35 हजार में क्या-क्या रहेगा तो उसे बताया जाता है कि आईसीयू, ऑक्सीजन, बेड, डॉक्टर और मॉनिटर रहेगा. जिसके बाद मरीज के परिजन का सवाल होता है कि दवाईयों का क्या अलग खर्च होगा. इसपर अस्पताल के स्टॉफ का कहना है कि डॉक्टर से बिना लिखवाए दवाई का कैसे बताया जा सकता है.  

पटना लॉकडाउन में भी अपराधी बेलगाम, कारोबारी सुनील वर्मा की गोली मारकर हत्या 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें