पटना यूनिवर्सिटी में जल्द शुरू होंगे नए सत्र 2021– 22 के एडमिशन, जानिए डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Thu, 13th May 2021, 9:19 AM IST
पटना विश्वविद्यालय में मई महीने के अंत तक नए सत्र के प्रवेश प्रक्रिया को शुरू होने की उम्मीद है. फिलहाल यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक अधिकारी व कर्मचारी कोरोना संक्रमण की मार झेल रहे है. जिस वजह से प्रवेश प्रक्रिया धीरे चल रही है. इस बार प्रवेश परीक्षा के लिए होने वाली इंटरव्यू के प्रोसेस को हटा सकता है.
पटना यूनिवर्सिटी. (फाइल फोटो)

पटना : बिहार के पटना यूनिवर्सिटी में नए सत्र 2021 और 2022 के लिए प्रवेश प्रक्रिया संभवत मई महीने के अंत तक शुरू कर दी जाएगी. पटना यूनिवर्सिटी के प्रवेश प्रक्रिया से संबंधित कोई भी नहीं जानकारी यूनिवर्सिटी की ऑफिशल वेबसाइट पर जल्द ही अपलोड कर दी जाएगी. फिलहाल पटना यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर गिरीश कुमार चौधरी कोरोना के संक्रमित हैं. साथ ही पटना विश्वविद्यालय के और भी कई कर्मचारी और टीचर भी इस संक्रमण से जूझ रहे हैं. इसलिए पटना यूनिवर्सिटी प्रशासन के कर्मचारी कई तरह के काम नहीं कर पा रहे हैं.

हाल में ही बिहार में कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट की घोषणा हुई है. जिसमें बिहार के लाखों स्टूडेंट पास हुए. पास हुए कई बच्चे अपनी उच्च शिक्षा के लिए पटना यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेना चाहते हैं. इतने अधिक बच्चों के एडमिशन के लिए पटना यूनिवर्सिटी नए सत्र से प्रवेश में तेजी लाने के लिए यूनिवर्सिटी इनफॉरमेशन मैनेजमेंट सिस्टम शुरू किया गया है. पटना यूनिवर्सिटी के एक प्रशासनिक अधिकारी के अनुसार नए सत्र के प्रवेश के लिए एक एजेंसी की सुविधा लेगा. फिलहाल पूरे बिहार में बढ़ते संक्रमण और लॉकडाउन के वजह से कई जरूरी काम ठप पड़े हुए हैं.

बिहार में 4.95 प्रतिशत कोरोना वैक्सीन हुई बर्बाद : राज्य स्वास्थ्य मंत्रालय

वहीं बिहार के दूसरे यूनिवर्सिटी अपने नए सत्र के प्रवेश प्रक्रिया के लिए तारीख की घोषणा कर दी है. जिसमें वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय शामिल है. आरा स्थित इस विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण अध्यक्ष प्रोफेसर के के सिंह ने जानकारी दी कि नए सत्र के ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन में प्रवेश के लिए कर्मचारियों ने तैयारी शुरू कर दी है. वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में 15 जून से प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो जाएगी जिसके लिए कॉलेज की ऑफिशियल वेबसाइट पर आगे की नोटिस जारी की जाएगी.

जेल जाते जाते भावुक हुए पप्पू यादव, लालू और तेजस्वी से की ये खास अपील, जानें

पटना यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर अविनाश दास का कोरोना संक्रमण से निधन

कोरोना से ठीक हो चुके लोगों पर भी ब्लैक फंगस का हमला, पटना में मिले चार मरीज

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें