पटना में आठवें अमीर ए शरीयत चुनाव को लेकर गहमागहमी तेज, कई राज्यों से आए पर्यवेक्षक

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 9th Oct 2021, 2:21 PM IST
  • कर्नाटक, ओडिशा और देवबंद से आए पर्यवेक्षकों के अलावा असम के अमीर ए शरीयत मौलाना युसूफ, कर्नाटक के अमीर ए शरीयत मौलाना सगीर और दारुल उलूम नदवा के वरीय उस्ताद अआलिमे दीन मौलाना अतीक अहमद वस्तवी की मौजूदगी में अमीर ए शरीयत चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है.
पटना के फुलवारी शरीफ स्थित अलमहद परिसर में चुनाव की प्रक्रिया सुबह नौ बजे से शुरु हो गई.

पटना. अमीर ए शरीयत के चुनाव के मद्देनजर गहमागहमी का माहौल है. अमीर ए शरीयत का यह आठवां चुनाव होगा. प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार पटना के फुलवारी शरीफ स्थित अलमहद परिसर में चुनाव की प्रक्रिया सुबह नौ बजे से शुरु हो गई. इस चुनाव को लेकर पूरे इलाके में गहमागहमी तेज है. मिली जानकारी के मुताबिक, पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार सुबह नौ बजे चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई.

बताते चलें कि अमीर ए शरीयत के चुनाव की प्रक्रिया कर्नाटक, ओडिशा और देवबंद से आए पर्यवेक्षकों के अलावा असम के अमीर ए शरीयत मौलाना युसूफ, कर्नाटक के अमीर ए शरीयत मौलाना सगीर और दारुल उलूम नदवा के वरीय उस्ताद अआलिमे दीन मौलाना अतीक अहमद वस्तवी की देखरेख में होगी. इस चुनाव के लिए पर्यवेक्षक कर्नाटक, ओडिशा और देवबंद से आए हैं.

रामविलास पासवान को लालू ने बताया दलितों का मसीहा, देशरत्न उपाधि की मांग उठाई

मिली जानकारी के मुताबिक, अब तक अमीर पद के लिए तीन दावेदारों का नाम सामने आया है. इन तीन दावेदारों में मौलाना खालिद सैफुल्लाह रहमानी के अलावा मौलाना अनिसुर रहमान काजमी का नाम शामिल है. जबकि इसके अलावा खानकाह रहमानी मुंगेर के सज्जादानशीन हजरत फैसल वही रहमानी का नाम शामिल है. बताते चलें कि अगर सहमति नहीं बनती है तो 851 सदस्य मतदान करेंगे. वहीं इससे पहले तय कार्यक्रम के मुताबिक, सुबह नौ बजे से पटना के फुलवारी शरीफ स्थित अलमहद परिसर में चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है. यह चुनाव असम के अमीर ए शरीयत मौलाना युसूफ, कर्नाटक के अमीर ए शरीयत मौलाना सगीर और दारुल उलूम नदवा के वरीय उस्ताद अआलिमे दीन मौलाना अतीक अहमद वस्तवी की देखरेख में होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें