बिहार : ट्रेन की छत पर चढ़ा सिरफिरा, ढाई घंटे तक ट्रेन की आवाजाही ठप

Indrajeet kumar, Last updated: Mon, 27th Sep 2021, 5:40 PM IST
  • रविवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से पटना आने वाली मेमू सवारी गाड़ी में आरा जंक्शन पर एक सिरफिरा ट्रेन के छत पर चढ़ गया. कुल्हड़िया स्टेशन आते आते करंट की चपेट में आने से वो आदमी काफी झुलस गया था. जिसके बाद दानापुर कंट्रोल रूम से बिजली काटकर इस शख्श को ट्रेन के छत से उतारा गया.
प्रतीकात्मक फोटो

पटना. रविवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से चलकर पटना आने वाली मेमू सवारी गाड़ी में आरा जंक्शन में पास एक सिरफिरा ट्रेन के छत पर चढ़ गया. जिसके बाद पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर रेल मंडल के दफ्तर और कंट्रोल रूम में अफरातफरी मच गई. ये शख्स आरा से ही छत पर चढ़ गया था. जो करंट के चपेट में आने से कुल्हड़िया आते आते काफी झुलस गया था. जिसके बाद लगभग ढाई घंटे तक ट्रेन को कुल्हड़िया जंक्शन पर ही रोकना पड़ा. इस दौरान कई घंटे तक इस रूट पर ट्रेनों की आवाजाही भी ठप रही.

आरा में हो रही किसी परीक्षा का कारण ट्रेनों में काफी भीड़ थी. इसी बीच पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से पटना आने वाली मेमू ट्रेन आरा स्टेशन पर पहुंची. परीक्षा खत्म होने के बाद ट्रेन में अन्य दिनों के मुकाबले काफी भीड़ हो गई. जिसके बाद ट्रेन में सीट मिलना तो दूर ट्रेन में घुसना भी काफी मुश्किल हो गया. जब ये ट्रेन आरा से खुली तो लोगों ने देखा कि एक आदमी ट्रेन के छत चढ़ गया है. कुल्हड़िया स्टेशन पर पहुंचते पहुंचते ये आदमी बिजली के तार के चपेट में आने से काफी झुलस चुका था.

झारखंड में तूफान 'गुलाब' के कारण कई ट्रेनें रद्द तो कई के समय और रूट में बदलाव, देखें लिस्ट

स्थिति को देखते हुए दानापुर स्थित रेलवे कंट्रोल रूम को तुरंत सूचित कर के बिजली का कनेक्शन कटवाया गया. इसके साथ ही आरा स्टेशन से टेक्निकल टीम को भी बुलाया गया. इस दौरान कुल्हड़िया स्टेशन पर तैनात स्टेशन मास्टर रजत सक्सेना टेक्निकल टीम के साथ खुद भी ट्रेन के छत पर चढ़े और सिरफिरे शख्स को समझा बुझाकर नीचे उतारा. नीचे उतारने के बाद घायल शख्श को इलाज के लिए दानापुर उधना एक्सप्रेस से सदर अस्पताल भेजा गया. हालांकि अब तक घायल शख्श की पहचान नहीं हो पाई है. करीब शाम सवा पांच बजे डीडीयू-पटना सवारी गाड़ी को पटना के लिए रवाना किया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें