पटना

पटना पुलिस ने सुलझाई PNB डकैती की गुत्थी, 52 लाख में से 33 लाख बरामद, 5 गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 03/07/2020 04:44 PM IST
  • पटना के पीएनबी बैंक में 52 लाख की लूट का खुलासा हो गया है। कोचिंग संचालक गिरोह का सरगना बताया जा रहा है। पुलिस ने 33 लाख रुपए बरामद किए हैं।
पटना पुलिस ने सुलझा ली गुत्थी

पटना. राजधानी पटना में पंजाब नेशनल बैंक में हुई 52 लाख रुपये की डकैती की गुत्थी पुलिस ने सुलझा दी है। शुक्रवार सुबह पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद पटना एसएसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मामले का खुलासा किया। इस डकैती का मास्टरमाइंड और गिरोह का सरगना जक्कनपुर निवासी अमन कुमार निकला है जो पेशे से एक कोचिंग संचालक भी है।

पटना एसएसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि पुलिस को 27 तारीख में ही इस मामले के अहम सुराग मिल गए थे। 21 पुलिसकर्मियों की टीम ने मिलकर यह गुत्थी सुलझाई है। एसएसपी ने कहा कि 13 सिपाही और 9 अफसरों ने आरोपियों को दबोचने के लिए रात-दिन छापेमारी की। पुलिस ने आरोपियों के पास से 33 लाख 13 हजार रुपये बरामद किए हैं।

ये भी पढ़ें- पटना बैंक लूट कांड: लकड़ी के डंडे से बैंक की सुरक्षा कर रहे थे 2 होमगार्ड जवान

एसएसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वारदात में इस्तेमाल की गई पल्सर बाइक भी पुलिस ने बरामद कर ली है। पुलिस के अनुसार, लूट में शामिल एक अपराधी ने डकैती के पैसे से तस्करी के लिए शराब खरीद ली जिसे भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।

अन्य खबरें