शोक में डूबा बिहार, पैतृक गांव में होगा रघुवंश प्रसाद का अंतिम संस्कार

Smart News Team, Last updated: 13/09/2020 06:14 PM IST
  • पूर्व केन्द्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. उनके शव को पटना लाने के निर्देश दिए गए हैं. पीएम मोदी, लालू यादव, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश सहित कई नेताओं ने उनके निधन पर दुख जताया है.
रघुवंश प्रसाद सिंह (फाइल फोटो)

पटना: पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का रविवार को निधन हो गया. उनके परिजनों ने जानकारी दी है कि उनका अंतिम संस्कार उनके पैतृक आवास वैशाली जिले के महनार प्रखंड के गोरीगामा पंचायत के अंतर्गत पानापुर पहेमी गांव में होगा. इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कह चुके हैं कि उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा और स्थानिक आयुक्त व अन्य पदाधिकारियों को निर्देश दे चुके हैं कि स्व. रघुवंश प्रसाद सिंह के शव को पटना में लाने की व्यवस्था की जाए.

हाल ही में रघुवंश प्रसाद सिंह को फेफड़े में संक्रमण हो गया था. जिसकी वजह से उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया गया था. अचानक से उनकी तबीयत बिगड़नी शुरू हो गई जिसके बाद से उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. इसके बाद उनकी तबीयत काफी खराब होती गई और दिल्ली के एम्स अस्पताल में आखिरी सांस ली. उनके निधन पर पीएम मोदी, लालू यादव, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित कई नेताओं ने दुख व्यक्त किया.

नहीं रहे रघुवंश बाबू… पीएम मोदी समेत, नीतीश कुमार, लालू प्रसाद ने दी श्रद्धांजलि

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री एक समाजवादी नेता डॉ० रघुवंश प्रसाद सिंह जी के निधन बहुत दुखद है. ईश्वर उनके परिजनों और प्रशंसकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य रखने की शक्ति प्रदान करे. तेज प्रताप यादव ने भी दुख प्रकट करते हुए कहा कि हमारे सिरमौर हमारे बीच नहीं रहे पूर्व केन्द्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेतृत्वकर्ता आदरणीय रघुवंश प्रसाद जी की मौत की खबर सुनकर काफी दुखी महसूस कर रहा हूँ. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें. उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी और लोजपा अध्युक्ष चिराग पासवान भी उनके निधन पर दुख प्रकट किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें