राहुल गांधी ने बिहार के सभी कांग्रेस विधायकों को बुलाया दिल्ली, राजनीतिक गलियारों में मची हलचल

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Jul 2021, 2:38 PM IST
कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के सभी कांग्रेस विधायकों को दिल्ली बुलाया है. विधायकों को अचानक से दिल्ली बुलाने की खबर को लेकर राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा सहित सभी विधायक दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं.
बुधवार को राहुल गांधी बिहार के सभी विधायकों के साथ बैठक लेंगे.

पटना. बिहार कांग्रेस में टूट की खबरों के बीच कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के सभी विधायकों को दिल्ली बुलाया है. बिहार के राजनीतिक गलियारों में इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं. गौरतलब है कि बुधवार को राहुल बिहार के कांग्रेस नेताओं से मुलाकात करेंगे. राहुल के बुलावे पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गए. उनके साथ पार्टी के एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा भी दिल्ली रवाना हुए हैं.

जानकारी के अनुसार 7 जुलाई को राहुल गांधी के साथ दिल्ली में बिहार के सभी विधायक और विधान पार्षदों की बैठक होनी है.राहुल गांधी के साथ बैठक में क्या एजेंडा होगा ये अभी तय नहीं है. हालांकि प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने बताया कि औपचारिकता के रूप में यह बैठक हो रही है. झा ने यह भी बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के गठन पर चर्चा होगी या नहीं यह वहां जाने के बाद पता चलेगा.

कांग्रेस MLA टूट की खबर JDU की अफवाह, कोई भी विधायक नहीं टूटेगा: मदन मोहन झा

बिहार कांग्रेस में टूट के सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि इस बात में कोई सच्चाई नहीं है. कांग्रेस से कोई भी विधायक टूटने वाले नहीं हैं. यह जदयू के द्वारा फैलाई जाने वाली झूठी बात है. बिहार में राजद के द्वारा महंगाई और बेरोजगारी को लेकर किये जा रहे आंदोलन पर प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने यह बताया की कांग्रेस कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहेगी. राजद के महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ आंदोलन में कांग्रेस उनका भरपूर साथ देगी.

CM नीतीश कुमार का हवाई सर्वे, बिहार में बाढ़ प्रभावित इलाकों का लिया जायजा

दरअसल, बिहार में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व बदलने और विधायकों के टूट की लगातार मिल रही खबरों के बीच पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने पहली बार हस्तक्षेप किया है. इन नेताओं के अलावा सांसद, सीनियर नेताओं को भी राहुल गांधी ने दिल्ली बुलाया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मीरा कुमार, निखिल कुमार, तारिक अनवर भी दिल्ली गए हैं जहां राहुल गांधी की मौजूदगी में बिहार कांग्रेस संगठन बदलाव के साथ कांग्रेस टूट पर भी चर्चा हो सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें