राहुल गांधी का बिहार कांग्रेस विधायकों को टास्क, 8 महीने में संगठन को करें मजबूत

Smart News Team, Last updated: Thu, 8th Jul 2021, 10:21 AM IST
  • बिहार कांग्रेस विधायकों ने दिल्ली में पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. मीटिंग में राहुल गांधी ने विधायकों को 8 महीने में कांग्रेस को मजबूत करने का टास्क दिया है. 
बिहार कांग्रेस विधायक दिल्ली में राहुल गांधी से मिले.

पटना. बिहार में संगठन को मजबूत करने के लिए कांग्रेस हाईकमान काम पर लग गई है. कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश कांग्रेस के नेताओं से बुधवार को मुलाकात की. कांग्रेस के कुछ वरीय नेताओं को छोड़कर बिहार विधायकों और कार्यकारी अध्यक्षों से मुलाकात करके संगठन पर चर्चा की गई. राहुल गांधी ने नेताओं को 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर अभी से तैयारी मे जुटने के लिए कह दिया है. संगठन को मजबूत करने को लेकर आठ महीने का समय दिया गया है. इसी के साथ राहुल गांधी ने निर्देश दिया है कि हर तीन महीने पर समीक्षा की जाएगी. समीक्षा के लिए वरीय नेताओं को दिल्ली बुलाया जाएगा.

राहुल गांधी से मिलने के बाद बिहार कांग्रेस नेताओं ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने संगठन को लेकर बात की है.राहुल ने समाजिक समीकरण से लेकर कोरोना महामारी को लेकर भी चर्चा की. नेताओं का कहना है कि संगठन में सामाजिक समीकरण का ध्यान रखना चाहिए. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि मीटिंग में समाज के हर तबके को तवज्जों देने पर विचार करना होगा. राज्य का कोई कांग्रेस में खुद को उपेक्षित नहीं समझे. इसी अनुसार से पार्टी को रणनीति तैयार करनी होगी. 

राहुल गांधी ने बिहार के सभी कांग्रेस विधायकों को बुलाया दिल्ली, राजनीतिक गलियारों में मची हलचल 

राजनीतिक सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी ने नेताओं से संगठन में बदलाव को लेकर भी खुलकर बात की है. संगठन के बदलाव को लेकर राहुल ने सबकी राय भी ली है. नेताओं ने माना है कि संवादहीनता की स्थिति पार्टी में बन गई है जिसे दूर करना होगा. बिहार के वरीय नेताओं को हर तीन महीने समीक्षा के लिए दिल्ली बुलाया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें