सीतामढ़ी, बरौनी समेत मध्य पूर्व रेलवे के ये पांच स्टेशन बनेंगे विश्वस्तरीय

Smart News Team, Last updated: Tue, 27th Jul 2021, 8:25 PM IST
  • स्टेशन पुनर्विकास परियोजना के तहत सीतामढ़ी, बरौनी और दरभंगा समेत ऐसे पांच रेलवे स्टेशनों को चुना गया है. रेल विकास प्राधिकरण इन स्टेशनों को विश्वस्तरीय बनाने के लिए काम करेगा.
रेलवे ने प्रस्तावित गया रेलवे स्टेशन का डिजाइन जारी किया है.

पटना. पूर्व मध्य रेलवे के पांच स्टेशन विश्वस्तरीय बनेंगे. सीतामढ़ी, बरौनी और दरभंगा समेत ऐसे पांच रेलवे स्टेशनों को चुना गया है. इससे पहले पांच स्टेशनों का चुनाव किया चुका है. अब दस में से बिहार के कुल सात स्टेशन विश्वस्तरीय होंगे. रेल विकास प्राधिकरण इन स्टेशनों को विश्वस्तरीय बनाने के लिए काम करेगा.

रेलवे ने प्रस्तावित गया रेलवे स्टेशन का डिजाइन जारी किया है. दरअसल, रेलवे ने गया रेलवे को विश्वस्तरीय बनाने का फैसला लिया है. इसी के मद्देनजर रेलवे ने गया में बनने वाले भव्य स्टेशन का डिजाइन जारी किया है. दरअसल, भारतीय रेलवे ने हाल के कई वर्षों में यात्रियों की सुविधा के अलावा इंफ्रास्ट्रक्चर पर बहुत विशेष जोर दिया है. इसी के तहत देश के कई स्टेशनों को वर्ल्ड क्लास बनाया जा रहा है. देश के 123 स्टेशनों को पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप परियोजना के तहत प्राइवेट क्षेत्र की भागीदारी के साथ शानदार बनाया जा रहा है.

BSEB 10th 12th Exam 2022: कल जारी होगा डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

बताते चलें कि स्टेशन पुनर्विकास परियोजना के तहत राजेंद्र नगर टर्मिनल, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय और सिंगरौली स्टेशन को पहले शामिल किया गया था. दरअसल, इसी प्रोजेक्ट के तहत पूर्व मध्य रेलवे के सीतामढ़ी, दरभंगा, बरौनी, धनबाद और पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन को शामिल किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें