रेलवे NTPC ग्रुप डी अभ्यर्थियों के लिए Good News, जल्द जारी होगी Exam Date

Pratima Singh, Last updated: Mon, 7th Mar 2022, 6:40 PM IST
  • रेलवे एनटीपीसी (NTPC) भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को जल्द ही एक सुनहरा मौका मिल सकता है. खबरों के अनुसार रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने एनटीपीसी परीक्षार्थियों की मांगें मान ली हैं और जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा की जा सकती है.
रेलवे NTPC ग्रुप डी अभ्यर्थियों के लिए Good News

पटना: भारतीय रेलवे में नौकरी पाने की चाह रखने वाले बेरोजगार लोगों के लिए एक बड़ी गुड न्यूज है. रेलवे एनटीपीसी (NTPC) भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को जल्द ही एक सुनहरा मौका मिल सकता है. खबरों के अनुसार रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने एनटीपीसी परीक्षार्थियों की मांगें मान ली हैं और जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा की जा सकती है.

बता दें कि इससे पहले शनिवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा था कि समिति को तीन लाख शिकायतें और सुझाव मिले थे, जिसके समाधन को जल्द अधिसूचित किया जाएगा. वहीं, नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) के रिजल्ट के तरीके और ग्रुप डी भर्ती परीक्षा दो चरणों में कराने के खिलाफ हजारों अभ्यर्थियों ने हिंसक विरोध प्रदर्शन किया था. इसके बाद रेलवे ने जांच कमेटी गठित करने के साथ अभ्यर्थियों से आपत्तियां और सुझाव मांगे थे.

पप्पू यादव का राजभवन मार्च , JAP कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज-वाटर कैनन का इस्तेमाल

इसके तहत असफल अभ्यर्थियों ने एनटीपीसी रिजल्ट पर यह कहते हुए आपत्ति जताई थी कि सात लाख उम्मीदवारों की बजाय सात लाख रोल नंबरों का चयन क्यों किया गया है. पहले एक पद के लिए 10 प्रत्याशी, अब 10 पद के लिए एक प्रत्याशी हैं. काफी उम्मीदवारों का चयन एक से पदों के लिए किया गया है. इसके बाद उम्मीदवारों ने ग्रुप डी की कंप्यूटर आधारित परीक्षा को दो चरणों में लिए जाने पर आपत्ति जतायी थी.

बताया जा जा रहा है कि इन भर्तियों में होने वाले बदलावों की जानकारी के साथ परीक्षा के नए शेड्यूल का ऐलान एक साथ हो सकता है. ऩई तारीक के ऐलान के बाद इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें