रेलवे पुलिस ने गया में ट्रेन में की छापेमारी, 4 बैग से 61 कछुआ बरामद

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Thu, 13th Jan 2022, 12:20 PM IST
  • बिहार के गया जंक्शन पर रेलवे पुलिस ने ट्रेन से 61 कछुओं को बरामद किया. पुलिस इन कछुओं को ऋषिकेश-हावड़ा योग नगरी एक्सप्रेस में चार लावारिस बैग से बरामद किया है.
रेलवे पुलिस ने गया में ट्रेन में की छापेमारी, 4 बैग से 61 कछुआ बरामद (file photo)

गया (वार्ता). बिहार के गया में ट्रेन में 61 कछुओं को बरामद किया गया है. इतनी बड़ी मात्रा में कछुओं की बरामदगी बिहार में पूर्व मध्य रेलवे के गया जंक्शन ऋषिकेश-हावड़ा योग नगरी एक्सप्रेस से रेलवे सुरक्षा बल ने किया है. वहीं इन 61 कछुओं को ट्रेन की बोगी में लावारिस बैग से बरामद किया है. पुलिस अधिकारी के अनुसार उन्हें सूत्रों से सूचना मिली थी कि कुछ तस्कर बड़ी मात्रा में ट्रेन से कछुओं की तस्करी कर रहे है. जिसके चलते उन्होंने ट्रेन में तलाशी के दौरान कछुओं को बरामद किया.

आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय प्रकाश ने गुरूवार को बताया कि सूचना मिली थी कि ​ट्रेन संख्या 13010 डाउन ऋषिकेश-हावड़ा योग नगरी एक्सप्रेस से तस्कर कछुआ लेकर आ रहे हैं. इसी आधार पर गया जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 3 पर उक्त ट्रेन के कोच संख्या डी2 में छापेमारी की गयी. इस दौरान एक सीट के नीचे से चार बैग लावारिस हालत में बरामद किये गये.

बिहार में अपग्रेड होगा ब्रेथ एनलाइजर, फूंक मरते ही तैयार होगी डिजिटल रिपोर्ट कि शराब पी है या नहीं

अजय प्रकाश ने बताया कि जब बैग को खोला गया तो उससे 61 जीवित कछुआ बरामद किया गया. इस संबंध में वन विभाग को सूचना दे दी गई है. इस सिलसिले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. मामले की छानबीन की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें