आज रात 8 बजे जारी होगी RRB NTPC आंसर-की, ऐसे करें चेक

Smart News Team, Last updated: Mon, 16th Aug 2021, 12:14 PM IST
  • आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के सभी चरणों के आंसर की आज रात 8 बजे जारी कर दिया जाएगा.
आज रात 8 बजे जारी होगी RRB NTPC आंसर-की, ऐसे करें चेक

पटना- आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के सभी चरणों के आंसर की आज रात 8 बजे जारी कर दिया जाएगा. मालूम हो कि आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के सभी चरण कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट थे जिसका आंसर की आज रात 8 बजे एक्टिव होगा. जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वह आज रात आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा की आंसर की रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाकर देख पाएंगे.

इसके लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा. जहां से उम्मीदवार वेबसाइट की होम पेज पर अपनी क्षेत्रीय वेबसाइट पर जाएंगे. जहां उन्हें आरआरबी एनटीपीसी आंसर की 2021 का लिंक मिलेगा. जिस पर क्लिक करके उम्मीदवार एक पीडीएफ को डाउनलोड कर पाएंगे. इस पीडीएफ में इस परीक्षा के सभी चरणों के आंसर की मौजूद है. मालूम हो कि आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा 28 दिसंबर 2020 से 31 जुलाई 2021 के बीच 7 चरणों में संपन्न हुआ था. जिसमें करीबन 1 करोड़ 23 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे. इस परीक्षा के ज़रिए 35 हजार 277 वेकैंसी भरी जाएगी.

थानाध्यक्ष की वर्दी उतरवाने की धमकी देने वाले JDU नेता संतोष भास्कर गिरफ्तार

बता दें कि अगर किसी उम्मीदवार को किसी भी प्रश्न के उत्तर से आपत्ति है, तो वह अपना ऑब्जेक्शन भी दर्ज करवा सकते हैं. ऑब्जेक्शन दर्ज करवाने के लिए उम्मीदवार को 23 अगस्त तक 50 प्रति क्वेश्चन जमा करने होंगे. अगर उनका ऑब्जेक्शन सही पाया जाता है तो उनकी फीस भी वापस कर दी जाएगी. उम्मीदवार ऑब्जेक्शन ऑनलाइन मोड में ही कर सकते हैं. उम्मीदवारों के ऑब्जेक्शन पर अंतिम फैसला आरआरबी ही लेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें