पटना के राजू कुमार दास बने Oxygen Man, परेशान लोगों को फ्री में दे रहे ऑक्सीजन

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Apr 2021, 8:41 AM IST
  • पटना में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. वहीं प्रशासन का दावा है कि ऑक्सीजन की किसी तरह से भी कमी नहीं है लेकिन मरीजों के परिजन दर-दर मदद के लिए भटक रहे हैं. ऐसे में राजू कुमार दास नाम का व्यक्ति शहर के लिए ऑक्सीजन मैन बन गया है.
पटना के राजकुमार फ्री में दे रहे मरीजों के लिए ऑक्सीजन.

पटना. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच ऑक्सीजन की कमी से परेशान संक्रमित मरीजों के लिए एक मसीहा बनकर उभरे राजू कुमार दास पटना में मुफ्त ऑक्सीजन सिलेंडर बांट रहे हैं. एक तरह बिहार की राजधानी में प्रशासन का दावा है कि ऑक्सीजन की किसी तरह से भी कमी नहीं है वहीं जमीनी हकीकत कुछ और बता रही है.

महामारी के बीच मदद के लिए आगे आए ऑक्सीजन रिफलिंग करने के लिए निजी कंपनियों ने हाथ आगे बढ़ाया है. राजू पिछले पांच दिनों से लगातार लोगों को मुफ्त में ऑक्सीजन दिलवा रहे हैं. ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल करने वाले राजू कुमार दास का कहना है कि मानव सेवा करना ही सबसे बड़ा धर्म है. उनका कहना है कि इस समय जो लोग ऑक्सीजन की लिए इधर-उधर परेशान दौड़ रहे हैं. ऐसे में मानवता के नाते ये फर्ज है कि उनकी मदद की जाए. 

पटना: जीएम रोड पर ड्रग्स बिजनेसमैन की गोली मारकर हत्या केस में आरोपी अरेस्ट

राजू कुमार हर दिन सुबह नौ बजे से शाम पाांच बजे तक फ्री सेवा करते हैं और उनके पास ऑक्सीजन लेने वालों की कतार लगी रहती है. ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल कराने आए कोरोना मरीजों के परिजनों का कहना है कि राजू जिस तरह से मदद कर रहे हैं वह इस मुश्किल समय में उनके लिए किसी मसीहा से कम नहीं हैं. वहीं एक मरीज के परिजनों का कहना है वह इस समय पटना के ऑक्सीजन मैन हैं जो आम लोगों की मदद के लिए आए हैं. 

बढ़ते कोरोना केसों के बीच CM नीतीश ने फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए कही ये बड़ी ​बात 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें