बिहार भाजपा के कई नेता राज्यसभा टिकट की रेस में, सुशील मोदी या कोई और ?

Smart News Team, Last updated: Thu, 26th Nov 2020, 1:19 PM IST
  • केंद्रीय मंत्री लोजपा नेता रामविलास पासवान के निधन के बाद खाली राज्यसभा सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है. इस सीट पर नामांकन के लिए भाजपा के नेता सुशील मोदी और शाहनवाज हुसैन के नामों पर चर्चा हैं, वहीं लोजपा इस सीट के लिए रामविलास पासवान की पत्नी रीना पासवान के नाम की बात कह रही है.
केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान पत्नी रीना पासवान

पटना: केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के बाद खाली हुए राज्यसभा सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है. इस सीट पर भाजपा के कई बड़े नेताओ के नाम की चर्चा हो रही है. राजनीतिक विशेषज्ञों के अनुसार भाजपा उपचुनाव में आसानी से जीत हासिल कर सकती है. वहीं लोजपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से रामविलास पासवान की पत्नी रीना पासवान को उम्मीदवार बनाने की अपील की है.

राज्यसभा उपचुनाव में भाजपा के कई मंत्री के नाम पर चर्चा हो रही है. पार्टी सूत्रों के अनुसार सबसे ज्यादा चर्चा बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी नाम की हो रही है. जानकारी के अनुसार सुशील मोदी को राज्यसभा सांसद केंद्र में लाया जा सकता है. जानकारो के अनुसार इसी लिए बनाकर इन्हें केंद्र में मंत्री बनाए जाने की चर्चा जोरों पर है। इसलिए इन्हें बिहार मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया है. वही एक अन्य नाम में पूर्व सांसद शाहनवाज हुसैन के नाम की भी चर्चा है. लोजपा ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पत्नी के रीना पासवान के नाम के लिए राज्यसभा भेजने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पत्र लिखकर अपील की है.

बिहार स्पीकर चुनाव में NDA विधायक को फोन करने के लिए लालू पर PIL दाखिल करेगी BJP

लोजपा के प्रदेश महासचिव शाहनवाज कैफी व मीडिया प्रभारी कृष्ण सिंह ने कहा कि रामविलास पासवान के निधन के बाद राज्यसभा की जो सीट खाली हुई है वो उनकी धर्मपत्नी रीना पासवान को देना उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी. आपको बता दें, राज्यसभा उपचुनाव के लिए गुरुवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो रही है. नामांकन करने के अंतिम तिथि तीन दिसंबर घोषित किया गया है. जबकि सात दिसंबर तक नामांकन पत्रों की वापसी की अंतिम तिथि निर्धारित है.

कौन हैं BJP विधायक जिन्हें फोन पर स्पीकर चुनाव में लालू ने NDA के खिलाफ भड़काया

LJP की PM मोदी से अपील, रामविलास पासवान की सीट से पत्नी रीना को भेजें राज्यसभा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें