राज्यसभा उपचुनाव: सुशील कुमार मोदी ने किया नामांकन, सीएम नीतीश रहे मौजूद

Smart News Team, Last updated: 02/12/2020 02:00 PM IST
  • बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए आज नामांकन दाखिल किया. नामांकन के दौरान सीएम नीतीश कुमार समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे.
राज्यसभा उपचुनाव के लिए सुशील कुमार मोदी नामांकन दाखिल करते हुए.

पटना. बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर दिया हैं. नामांकन के दौरान सीएम नीतीश कुमार समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मोदी देश की सेवा करेंगे, इसका मुझे विश्वास है. 

आज बीजेपी नेता सुशील मोदी ने पटना के आयुक्त कार्यालय पर जाकर नामांकन दाखिल किया है. सुशील मोदी के नामांकन करने के दाैरान बिहार सीएम नीतीश कुमार मौजूद रहे. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सुशील मोदी ही एक ऐसे नेता हैं जिन्हें चार सदन में जाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. उन्होंने कहा कि सुशील मोदी के साथ काम करके मुझे व्यक्तिगत तौर पर काफी फायदा हुआ है. अब वह दिल्ली जा रहे हैं बीजेपी पार्टी का फैसला है इस पर मैं कुछ नहीं कह सकता हूं. उम्मीद है कि आगे यह (सुशील मोदी) अच्छा करेंगे. 

RJD का आभार जताकर LJP ने कहा-राज्यसभा उपचुनाव हमारा कोई व्यक्ति नहीं लड़ना चाहता

बता दें कि केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से बिहार में खाली हुई सीट पर उपचुनाव होना है. सुशील मोदी को बिहार से राज्यसभा के लिए हो रहे एक सीट पर उपचुनाव में बीजेपी की तरफ से प्रत्याशी बनाया गया है. सुशील मोदी को एनडीए के सभी घटक दलों का समर्थन हासिल है. नामांकन करने की सूचना सुशील मोदी ने एक ट्वीट कर दी थी. 

BJP वनवे ट्रैफिक, भाजपा-जेडीयू सरकार में बसती है मेरी आत्मा: सुशील मोदी

इससे पहले राज्यसभा उपचुनाव में राजद ने लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान की मां रीना पासवान को उम्मीदवार बनाने पर समर्थन देने की बात कही थी. जिस पर लोजपा ने राजद का आभार जताते हुए कहा कि इस सीट पर लोजपा का कार्यकर्ता चुनाव नहीं लड़ना चाहता है. राज्यसभा उपचुनाव में सुशील मोदी को महागठबंधन की तरफ से टक्कर मिलने वाली है. हालांकि, अभी तक इस सीट पर आरजेडी ने किसी प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें