पटना: भाकपा माले ने किया राम मंदिर भूमि पूजन का विरोध, पूर्व CM मांझी की बधाई

Smart News Team, Last updated: 05/08/2020 04:37 PM IST
अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास रखे जाने का लेफ्ट पार्टी ने विरोध किया. पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने प्रधानमंत्री को बधाई दी है.
भाकपा माले ने अयोध्या राम मंदिर के शिलान्यास का विरोध किया.

अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर का भूमि पूजन प्रधानमंत्री द्वारा विधि विधान के साथ किया गया. राम मंदिर शिलान्यास के विरोध में पटना के वामपंती भाकपा माले ने बिहार की राजधानी समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में देशव्यापी प्रतिवाद दिवस मनाया. 

भाकपा माले के साथ अन्य वाम पंत से जुड़े लोगों ने राम मंदिर में भूमि पूजन का विरोध किया है. वहीं हिंदुस्तान अवाम मोर्चा पार्टी के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने शिलान्यास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. 

पटना: शहर के मोहल्लों में सबसे ज्यादा कोरोना का खतरा फिर भी सो रहा प्रशासन

हम के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने शिलान्यास के मौके पर कहा कि राम मंदिर आंदोलन से जुड़े सभी लोगों को मंच पर बुलाना चाहिए था. उन्हें भी अपने भाव प्रकट करने का अधिकार होना चाहिए. राम मंदिर आंदोलन से जुड़े राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उमा भारती, लालकृष्ण आडवाणी, गोविंदाचार्य आदि भाजपा के पुराने नेताओं को आमंत्रित किया जाना चाहिए था. 

सुशांत के वकील की SC से गुजारिश- ना दें जांच रोकने के आदेश, सबूत हो जाएंगे नष्ट

जानकारी के लिए बता दें कि बुधवार को अयोध्या में भव्य राम मंदिर के शिलान्यास समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, राष्ट्रीय स्वयं सेवक प्रमुख मोहन भागवत मौजूद थे. इस आंदोलन में हिंदूवादी संगठनों के लोग कई दशकों से लगे हुए थे. प्रधानमंत्री मोदी ने देश को राम मंदिर के शिलान्यास की बधाई देते हुए जय सियाराम के नारे लगाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें