पब्लिक प्लेस पर नहीं होगा रामनवमी, छठ पूजा और जुमे की नमाज का आयोजन, आदेश जारी

Smart News Team, Last updated: Thu, 15th Apr 2021, 1:59 PM IST
राजधानी पटना में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सार्वजनिक स्थानों पर रामनवमी छठ पूजा और जुमे की नमाज का आयोजन नहीं होगा. इसके लिए डीएम चंद्रशेखर सिंह ने आदेश जारी किए हैं. डीएम और एसएसपी ने अधिकारियों को सख्ती से इसका पालन कराने के निर्देश दिए हैं.
इस साल सार्वजनिक स्थानों पर रामनवमी, छठ पूजा और जुमे की नमाज का आयोजन नहीं होगा.

पटना. राजधानी में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इसे देखते हुए पटना डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने सार्वजनिक स्थलों पर रामनवमी, छठ पूजा और जुमे की नमाज का आयोजन नहीं करने के आदेश जारी किए गए हैं. इस आदेश का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराने के लिए डीएम और एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने नगर आयुक्त, एसपी ट्रैफिक, एसपी सिटी, एसपी ग्रामीण और सभी एडीएम, एसडीओ, एसडीपीओ, बीडीओ और सीओ सहित अन्य अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बुधवार को बैठक की.

डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सार्वजनिक स्थलों पर भीड़भाड़ नहीं लगाने और लोगों को सुरक्षित रहते हुए सावधानी से अपने-अपने घरों में ही पूजा आयोजित करने को कहा है जिससे कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों में कमी लायी जा सके. सरकारी आदेश के अनुसार अभी सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी प्रकार के आयोजन पर रोक है. साथ ही सभी धार्मिक स्थल लोगों के लिए बंद हैं. छठ घाटों पर छठ पूजा नहीं की जा सकती है. इससे संबंधित फ्लेक्स घाटों पर लगाने का निर्देश दिए गए हैं जिससे लोगों को पहले से ही इसकी जानकारी रहे और लोग सुरक्षित होकर अपने-अपने घरों में ही छठ पूजा करें.

महाराष्ट्र समेत इन राज्यों से फ्लाइट से बिहार आने वालों को कोविड रिपोर्ट जरूरी

इसके अलावा इस साल सार्वजनिक स्थल पर रामनवमी पूजा का आयोजन भी नहीं होगा. अभी रमजान का महीना चल रहा है इसलिए सार्वजनिक स्थल और मस्जिद में जुमे की नमाज भी अदा नहीं की जा सकती है. डीएम ने लोगों को जानकारी देने के लिए क्षेत्र में माइकिंग करने, संबंधित हितधारकों के साथ बैठक करने और सार्वजनिक स्थलों पर रामनवमी, छठ पूजा, जुमे की नमाज के आयोजन पर प्रतिबंध संबंधी जानकारी लोगों को देने के साथ सख्ती से इसका पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश जारी किए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें