रामविलास पासवान की पुण्यतिथि पर CM नीतीश ने दी श्रद्धांजलि, पूजा में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस और चिराग

Haimendra Singh, Last updated: Sun, 12th Sep 2021, 1:49 PM IST
  • पटना के कृष्णापुरी स्थित लोजपा नेता चिराग पासवान के आवास पर आज पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान की पहली पुण्यतिथि आज मनाई जा रही है. बरसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस पटना पहुंचे है. पहली बरसी पर पीएम मोदी, बिहार सीएम नीतीश कुमार सहित अन्य केंद्रीय मंत्रियों ने रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि दी है.
रामविलास पासवान की पुण्यतिथि कार्यक्रम में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस और चिराग पासवान.( सांकेतिक फोटो )

पटना. पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान की पहली बरसी है. बिहार के मुख्यमंत्री नितिश कुमार ने स्व रामविलास पासवान की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की है. चिराग पासवान द्वारा आयोजित रामविलास की बरसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस उनके निजी आवास पर पहुंचे. बरसी पूजा में चाचा पशुपति पारस और भतीजा चिराग एक साथ बैठे नजर आये. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि देते हुए एक भावुक चिट्ठी लिखी. चिट्ठी में पीएम मोदी ने पासवान को महान सपूत, बिहार का गौरव व सामाजिक न्याय का मसीहा कहा है.

रामविलास पासवान की बरसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लोजपा नेता चिराग पासवान ने पीएम मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और अन्य केंद्रीय मंत्री को न्योता दिया गया था. बिहार के राज्यपाल फागु चौहान, उपमुख्यमंत्री रेणु देवी, केंद्रीय मंत्री में पर्यावरण मंत्री अश्विनी चौबे, ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह के कार्यक्रम में शामिल होने पर सहमति जता दी थी. चिराग पासवान ने कार्यक्रम से एक दिन पहले ही अपने चाचा और केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस को बरसी का न्योता दिया था.

पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की बरसी पर PM मोदी ने लिखी भावुक चिट्ठी

कार्यक्रम में शामिल होने पटना पहुंचे पशुपति पारस ने बड़े भाई को भारत रत्न देने और पटना में राष्ट्रीय स्मारक बनाने की मांग की है. इसके अलावा पशुपति पारस के गुट के लोग 8 अक्टूबर को रामविलास पासवान की बरसी के कार्यक्रम का आयोजन करने का फैसला किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें