तेज प्रताप को नोटिस भेजेगी रांची पुलिस, क्वारंटाइन में रहे बिना लौट आए थे पटना

Smart News Team, Last updated: 16/09/2020 10:26 AM IST
  • तेजप्रताप यादव को लॉकडाउन उल्लंघन के आरोप में रांची पुलिस नोटिस भेजेगी. तेजप्रताप यादव के खिलाफ 28 अगस्त को चुटिया थाना में धारा 188, 269, 270 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है.
तेजप्रताप यादव को लॉकडाउन उल्लंघन के आरोप में रांची पुलिस नोटिस भेजेगी.

पटना. बिहार के पूर्व मंत्री और लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव को लॉकडाउन उल्लंघन के आरोप में रांची पुलिस नोटिस भेजेगी. यह नोटिस सीआरपीसी की धारा 40A के तहत भेजा जाएगा. मामले में जांच की जिम्मेदारी सिटी डीएसपी अमित कुमार को सौंपी गई है. बता दें कि तेजप्रताप यादव के खिलाफ 28 अगस्त को चुटिया थाना में धारा 188, 269, 270 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में शिकायतकर्ता सदर सीइओ प्रकाश कुमार हैं. रांची पुलिस ने बताया कि आरोपी तेजप्रताप यादव का पक्ष जानने के लिए उन्हें एक नोटिस भेजा जा रहा है. आगे कीे कारवाई नोटिस का जवाब मिलने के बाद किया जाएगा. 

वहीं तेजप्रताप यादव ने मामला दर्ज होने के बाद कहा कि झारखंड सरकार से उन्होंने रांची में रुकने को कहा था. लेकिन इसकी कोई व्यवस्था नहीं की गई. ऐसे में वह होटल कैपिटल रेसिडेंसी में रुके थे.

JDU का चुनावी मोड ऑन, लॉन्च किया भोजपुरी में कैम्पेन गीत, राइजिंग बिहार टाइटल

दूसरी तरफ 27 अगस्त की रात रांची पुलिस को सूचना मिली कि पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव बिहार से आकर होटल कैपिटल में रुके वह भी तब जब लॉकडाउन में होटल में ठहरने की पर पाबंदी थी. जब पुलिस होटल पहुंची तो कमरे में तेजप्रताप मौजूद थे. पुलिस के पहुंचने पर तेजप्रताप ने पुलिस अधिकारियों से बात की और पुलिस वहां से लौट गई. इसी के अगले दिन शिव प्रकाश कुमार ने तेजप्रताप के खिलाफ थाने में लिखित शिकायत दी. जांच में पुलिस ने मामले को सही पाया और तेजप्रताप के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई.

बिहार चुनावः EC से 12 दलों को नया चुनाव चिन्ह, मांझी की हम को कड़ाही सिंबल

जानकारी के मुताबिक तेजप्रताप यादव झारखंड अपने पिता लालू प्रसाद से मिलने रिम्स आए थे. वहां लालू से मिलने के बाद उन्हें 14 दिनों के लिए कोरंटाइन में रहना था, लेकिन नियम की धज्जियां उड़ाते हुए 27 अगस्त की शाम ही पूर्व मंत्री मेन रोड में कई दुकानों में गए और मार्केटिंग करने के बाद होटल में चले गए और अगले दिन वह सड़क मार्ग से पटना निकल गए. इस मामले में प्रशासन ने होटल कैपिटल रेसिडेंसी के मालिक और मैनेजर दुष्यंत के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज कराई है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें