बिहार स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव रविशंकर चौधरी का कोरोना से निधन

Smart News Team, Last updated: Fri, 23rd Apr 2021, 9:06 PM IST
बिहार राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव रविशंकर चौधरी का निधन शुक्रवार को हो गया. रविशंकर चौधरी पिछले कई दिनों से कोरोना का इलाज करवा रहे थे. इलाज होने के बावजूद उनके सेहत में किसी भी तरह का सुधार नहीं हो रहा था. उनके निधन से बिहार का स्वास्थ्य विभाग और आईएएस एसोसिएशन दुखी है.
बिहार के स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव रविशंकर चौधरी का निधन कोरोना संक्रमण से हुआ. (फाइल फोटो)

पटना : बिहार के स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव रविशंकर चौधरी की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हो गई है. अपर सचिव रविशंकर चौधरी कुछ दिन पहले ही कोरोना से संक्रमित हुए थे. इलाज होने के बावजूद भी उनकी तबियत में कोई सुधार नहीं हो रहा था. इस दौरान शुक्रवार को रवि शंकर चौधरी ने दम तोड़ दिया. जिससे उनके परिवार में शोक का माहौल है.

आईएएस रविशंकर चौधरी बिहार के पटना के रहने वाले थे. इन्होंने अपने शुरुआती पढ़ाई पटना से पूरा किया था. बाद में रविशंकर चौधरी ने उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए पटना विश्वविद्यालय से बीएससी किया और पटना यूनिवर्सिटी से एमएससी की डिग्री ली. आईएएस रविशंकर चौधरी के निधन से बिहार के स्वास्थ्य विभाग में शोक का माहौल है. वही आईएएस रवि शंकर चौधरी की खबर से आईएएस एसोसिएशन भी दुखी है. आईएएस रविशंकर के बारे में आईएएस एसोसिएशन के सचिव दीपक कुमार सिंह बताते हैं कि रविशंकर काफी मेहनती और कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी थी. वह अपने जीवन में जिस भी पोस्ट रहे हैं. वहां ईमानदारी और अपने अच्छे काम से खुद का और विभाग का नाम ऊंचा किया है.

कोरोना पीड़ितों के लिए तेजस्वी ने जारी की डॉक्टरों की लिस्ट, फ्री में मिलेगा इलाज

बिहार की राजधानी पटना में 15,000 से अधिक एक्टिव केस हैं. वही पटना में अब तक कुल 574 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में पूरे बिहार राज्य में करीब 12672 संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है. प्रदेश के लोगों का बेहतर इलाज हो सके इसके लिए प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने सभी अधिकारियों और जनता को दवाओं का पर्याप्त मात्रा में होने का भरोसा दिया है. संजय अग्रवाल ने पटना के जिलाधिकारी, सभी बड़े दवा दुकानदारों, ड्रग इंस्पेक्टर, ड्रग एसोसिएशन और कंपनी डिस्ट्रीब्यूटर के साथ मीटिंग की है. और निर्देश दिया कि दवाओं की पूर्ति और स्टॉक बनाए रखें.

पटना: NMCH अस्पताल में दूसरे दिन भी सुरक्षा को लेकर जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल

बिहार: 18 साल से ऊपर लोगों को लगेगी कोविशील्ड वैक्सीन, नीतीश सरकार ने दिया ऑर्डर

कोरोना पीड़ितों के लिए तेजस्वी ने जारी की डॉक्टरों की लिस्ट, फ्री में मिलेगा इलाज

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें