बिहार में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, पटना समेत 11 जिलों में रेड अलर्ट घोषित

Smart News Team, Last updated: Thu, 17th Jun 2021, 1:13 PM IST
  • बिहार में बारिश और बाढ़ की वजह से नदियों का जलस्तर दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए 18 जून तक बिहार की राजधानी पटना समेत 11 जिलों में रेड अलर्ट घोषित किया है.
बिहार में बाढ़ का कहर

पटना: बिहार में बारिश और बाढ़ की वजह से नदियों का जलस्तर दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए 18 जून तक बिहार की राजधानी पटना समेत 11 जिलों में रेड अलर्ट घोषित किया है. इसके अलावा राज्य के 13 जिलों में ऑरेंज अलर्ट और बाकी जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.

जिन राज्यों में रेड अलर्ट घोषित किया गया है उनमें पटना, पश्चिमी चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, गया, नालंदा, नवादा, बेगूसराय और लखीसराय शामिल हैं. इन जिलों में ज्यादा बारिश और बिजली गिरने की आशंका जताई जा रही है. मौसम विभाग ने लोगों से अपने घरों से कम निकलने की सलाह दी है. इसके अलावा लोगों से आम और लीची के बगानों में न जाने की अपील की है.

बिहार में सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन, 5 साल जेल और एक लाख जुर्माने की सजा

बिहार के जिन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है उनमें बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, जहानाबाद, अरवल, कटिहार, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगड़िया शामिल हैं. इन जगहों पर मौसम विभाग ने लोगों को सावधान रहने की हिदायत दी है.

पटना सर्राफा बाजार में 17 जून को सोना चांदी के भाव में हुआ परिवर्तन, मंडी भाव

आपको बता दें कि बिहार में पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई है. इसमें रामनगर और वाल्मीकि नगर में 170 मिलीमीटर, चनपटिया में 140 मिलीमीटर, त्रिवेणीगंज और बरौली छटिया में 120 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें