IIT में एमटेक के लिए इसी हफ्ते से रजिस्ट्रेशन, 5 राउंड की होगी काउंसिलिंग

Smart News Team, Last updated: Mon, 22nd Mar 2021, 4:42 PM IST
  • पटना समेत सभी IIT में एमटेक के लिए दाखिला चालू हो जाएगा. एमटेक में प्रवेश के लिए इसी हफ्ते से छात्र रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे. इसके लिए छात्रों को सीओएपी पर आवेदन करना होगा.
एमटेक में दाखिले के लिए इसी हफ्ते से रजिस्ट्रेशन

पटना: गेट का परिणाम आने के बाद अब पटना समेत सभी IIT में एमटेक के लिए दाखिला चालू हो जाएगा. एमटेक में प्रवेश के लिए इसी हफ्ते से छात्र रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे. इसके लिए छात्रों को कॉमन ऑफर एक्सेप्टेंस पोर्टल यानि सीओएपी पर आवेदन करना होगा. एमटेक में दाखिले को लेकर आईआईटी दिल्ली ने इनफॉर्मेशन बुलेटिन जारी किया है.

एमटेक में प्रवेश के लिए साल 2019, 2020 और 2021 में गेट पास करने वाले छात्र ही आवेदन कर सकते हैं. दाखिले के लिए काउंसिलिंग का कार्यक्रम भी जारी हो गया है. सभी आईआईटी में एमटेक में प्रवेश के लिए एक कॉमन पोर्टल बनाया गया है. पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के बाद छात्रों को दाखिला लेने वाले उस संस्थान में भी आवदेन करना होगा.

खेसारी लाल और अक्षरा सिंह के शो से पहले हंगामा, भोजपुरी एक्टर मैदान छोड़कर भागे

सीओएपी पर अपलोड किए गए सभी संस्थानों के ऑफर को छात्र एक जगह पर देख सकेंगे. छात्रों का सीओएपी में रजिस्ट्रेशन करना जरूरी है. ये रजिस्ट्रेशन पूरी तरह से मुफ्त है.

पटना नगर निगम ने निकाले टेंडर, 36 योजनाओं पर होगा काम

आईआईटी में एमटेक में दाखिले के लिए 5 राउंड की काउंसिलिंग होगी. पहले राउंड की काउंसिलिंग 13 और 14 मई को होगी. दूसरे राउंड की काउंसिलिंग 20 और 21 मई को होगी. तीसरे राउंड की काउंसिलिंग 27 और 28 मई को होगी. चौथे राउंड की काउंसिंग 3 और 4 जून को और 5वें राउंड की काउंसिलिंग 10 और 11 जून को होगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें