पटना: गणतंत्र दिवस समारोह के लिए गांधी मैदान तैयार, 9 बजे झंडा फहराएंगे राज्यपाल

Smart News Team, Last updated: 25/01/2021 06:14 PM IST
  • 9 नंबर गेट पत्रकारों के लिए होगा जबकि 10 नंबर गेट से ऐसे लोग मैदान में प्रवेश करेंगे, जिन्हें पास दिया किया गया है. जिला प्रशासन ने चुनिंदा गेट को ही खोलने की इजाजत दी है. सिटी मजिस्ट्रेट सुधीर कुमार ने बताया कि एक नंबर गेट से मुख्यमंत्री और राज्यपाल का प्रवेश होगा. समारोह में गांधी मैदान के सभी गेट नहीं खुलेंगे.
परेड रिहर्सल के बाद बाद आयुक्त ने मैदान में साफ-सफाई का जायजा लिया.

पटना- राजधानी का गांधी मैदान गणतंत्र दिवस समारोह के लिए पूरी तरह से तैयार है. परेड रिहर्सल के बाद रविवार को गांधी मैदान को सील कर दिया गया. अब इसे 26 जनवरी को सुबह छह बजे खोला जाएगा. बताते चलें कि गणतंत्र दिवस समारोह में उन्हीं लोगों को इंट्री दी जाएगी, जिन्हें पास जारी किया गया है. राज्यपाल सुबह 9 बजे झंडा फहराएंगे. इससे पहले रविवार को पुलिस परेड के रिहर्सल की सलामी प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने ली. इस परेड में कुल 17 कंपनियों ने भाग लिया. रिहर्सल के बाद बाद आयुक्त ने मैदान में साफ-सफाई, बिजली, शौचालय तथा सुरक्षा का जायजा लिया.

मिली जानकारी के मुताबिक 9 नंबर गेट पत्रकारों के लिए होगा जबकि 10 नंबर गेट से ऐसे लोग मैदान में प्रवेश करेंगे, जिन्हें पास दिया किया गया है. जिला प्रशासन ने चुनिंदा गेट को ही खोलने की इजाजत दी है. सिटी मजिस्ट्रेट सुधीर कुमार ने बताया कि एक नंबर गेट से मुख्यमंत्री और राज्यपाल का प्रवेश होगा. समारोह में गांधी मैदान के सभी गेट नहीं खुलेंगे. बिना पास के प्रवेश की इजाजत नहीं है. मैदान के आसपास वाहन पार्किंग की व्यवस्था होगी ताकि सड़क जाम नहीं हो.

सात निश्चय-2 भी बजट में, योजनाएं इस साल होंगी शुरू: CM नीतीश कुमार

पुलिस परेड का निरीक्षण करने के बाद प्रमंडलीय आयुक्त ने कारगिल चौक पर शहीदों को पुष्प अर्पित किया. उन्होंने यहां की व्यवस्था का भी जायजा लिया क्योंकि 26 जनवरी को राज्यपाल कारगिल चौक पर शहीदों को नमन करेंगे. साथ ही आपको बताते चलें कि पुलिस परेड एवं झांकी देखने के लिए आम आदमी को प्रवेश की इजाजत नहीं दी गई है. अधिकारियों का कहना है कि संक्रमण के कारण मैदान में भीड़ नहीं हो. इसीलिए प्रवेश की इजाजत नहीं दी गई है, जिनके पास पास होगा वही प्रवेश करेंगे. 10 विभागों द्वारा 26 जनवरी को झांकी प्रदर्शित की जाएगी.

पेट्रोल डीजल 25 जनवरी का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर में नहीं बढ़े दाम

BPSC ने जारी किया असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती परीक्षा के नतीजे, देखें रिजल्ट पीडीएफ

CM नीतीश कुमार का इशारा, कर्पूरी ठाकुर की तरह बीच कार्यकाल में हटाया जा सकता हूं

बिहार को ठंड से नहीं मिलेगी जल्द राहत, कोहरे की वजह से येलो अलर्ट

पटना में होम गार्ड अभ्यर्थियों का बवाल, सेंटर का गेट उखाड़ा, पुलिस ने दौड़ाया

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें