गर्लफ्रेंड की शादी रोकने की मांग ने उठाए बेरोजगारी और पलायन पर सवाल, जानें कैसे

Smart News Team, Last updated: Wed, 19th May 2021, 2:23 PM IST
  • बिहार लॉकडाउन में शादियों पर पूरी तरह से रोक लगाने का अनुरोध करने वाले ट्वीट का मामला अब बिहार में बेरोजगारी और पलायन की समस्या को उजागर करने की तरफ बढ़ चला है. ट्वीट में अब युवक के साथ उसकी गर्लफ्रेंड और कुछ दोस्त भी कूद पड़े हैं. गर्लफ्रेंड का कहना है कि कितनी बार कहा था दूसरे राज्य चले जाओ नीतीश कुमार नौकरी नहीं देना चाहते हैं.
नीतीश कुमार से गर्लफ्रेंड की शादी रुकवाने की मांग करने वाला मामला अब बेरोजगारी और पलायन पर सवाल खड़ा करने लगा है.

पटना. बिहार में कोरोना लॉकडाउन बढ़ने के बाद एक युवक ने सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से एक अजीबो-गरीब मांग की थी. युवक ने लॉकडाउन के दौरान शादियों पर पूरी तरह से रोक लगाने के लिए अनुरोध किया था. यह मामला सिर्फ वहां नहीं रुका. इसमें सीएम नीतीश से गुहार लगाने वाले पंकज कुमार गुप्ता की गर्लफ्रेंड नव्या और उसके दोस्त भी कूद गए हैं.

पंकज की गर्लफ्रेंड अपने पूर्व प्रेमी पर आरोप लगा रही है कि उसने किसी दूसरी लड़की के लिए छोड़ दिया था इसलिए वह खुशी से शादी कर रही है. वहीं ये भी कहना है कि वह शादी चाहे किसी से भी कर ले लेकिन दिल में पंकज ही रहेगा. साथ ही लड़की पंकज को शादी में आने के लिए भी कहती है. दो प्रेमियों की इस सोशल मीडिया पर वायरल चैट में लड़की कहती है कि वह उसे देखकर ही विदा होना चाहती है.

वहीं सोशल मीडिया पर सीएम नीतीश से अनुरोध करने वाले पंकज के दोस्त भी इस मामले में कूद पड़े हैं. उनका कहना है कि पंकज ने लिखा था कि सरकारी नौकरी होती तो उसकी शादी प्रेमिका से हो जाती. ये मामला सोशल मीडिया पर बिहार लॉकडाउन की खबरों से उठा है लेकिन यह बिहार में बढ़ती बेरोजगारी की तरफ व्यंग्यात्मक इशारा कर रहा है. 

पंकज कुमार गुप्ता नाम के युवक ने बिहार लॉकडाउन में शादियों पर रोक लगाने का अनुरोध किया था.

ट्विटर यूजर का गर्लफ्रेंड की शादी रुकवाने के लिए CM नीतीश को ट्वीट, जानें क्या कहा

गौरतलब है कि पंकज नाम के युवक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को टैग करके कहा था कि लॉकडाउन में शादी-ब्याह पर पूरी रोक लग जाती है तो 19 मई को उसकी गर्लफ्रेंडी की शादी रुक जाएगी. वहीं इसके आगे पंकज ने पोस्ट किया कि मेरी गर्लफ्रेंड मेरी नहीं हो पाए, आज हम ग्रेजुएट होकर भी बेरोजगार हैं. मेरी गर्लफ्रेंड के पापा को सरकारी नौकरी वाला लड़का चाहिए था. इसलिए मुझे रिजेक्ट कर दिया गया.

पंकज ने लिखा था कि प्लीज कुछ ऐसा कीजिए जिससे कोई भी युवा बेरोजगार ना रहे. इसके बाद पंकज की गर्लफ्रेंड ने भी सोशल मीडिया पर लिखा कि पंकज तुमको कितना बोला था कि दूसरे राज्य नौकरी के लिए चले जाओ.  

लालू की बेटी रोहिणी का CM नीतीश पर वार, बोलीं- क्यों नहीं उतर जाते कुर्सी कुमार

नीतीश कुमार नौकरी नहीं देना चाहते हैं. और बीजेपी वाले प्रेमी जोड़ा को एक नहीं होने देना चाहते हैं. हम दोनों का हाय लगेगा नीतीश को. इसी के साथ युवक की तथाकथित गर्लफ्रेंड अपने प्रेमी के लिए लिखती है पंकज तुम खुश रहना ध्यान रखना. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह चैट बिहार में रोजगार और पलायन के वास्तविक सच को व्यंग्यात्मक रूप में सामने रख रहा है. 

RJD नेता तेजस्वी यादव ने अपने पटना के सरकारी आवास को कोविड सेंटर में बदला 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें