बिहार उपचुनाव में महागठबंधन दो फाड़ की कगार पर, कांग्रेस बोली- RJD को घमंड हो गया है

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 4th Oct 2021, 5:31 PM IST
  • बिहार में होने वाले उपचुनाव के चलते महागठबंधन में टूट के कगार दिख रहे है. एक तरफ आरजेडी ने बुहार उपचुनाव की दोनों सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी दोनों सीटों पर चुनाव लड़ने का मन बना लिया है. वहीं रविवार रत को हुई कांग्रेस की बैठक में पार्टी के एक नेता ने यहां तक कह दिया कि राजद को घमंड हो गया है.
बिहार उपचुनाव में महागठबंधन दो फाड़ की कगार पर, कांग्रेस बोली- RJD को घमंड हो गया है

पटना. बिहार में दो सीटों पर उपचुनाव होने है. इन दोनों सीटों पर RJD पहले ही अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी बिहार उपचुनाव को लड़ने का मन बना लिया है. जिसको लेकर कांग्रेस ने रविवार की रात को बैठक भी किया. जिसमें दोनों सीटों पर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया गया है. वहीं सूत्रों की माने तो इस बैठक के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि राजद को घमंड हो गया है. बिहार उपचुनाव में कांग्रेस के उतरने से महागठबंधन टूट सकता है. 

बिहार उपचुनाव की दो सीट में से एक सीट पर कांग्रेस चुनाव लड़ना चाहती थी, लेकिन आरजेडी ने दोनों सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा के साथ उम्मीदवारों का भी ऐलान कर दिया है. जिसके बाद से ही कांग्रेस में भयानक नाराजगी है. जिसके चलते ही कांग्रेस भी दोनों सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में लग गई है. साथ ही कांग्रेस जल्द ही दोनों सीटों पर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की भी घोषणा कर सकती है. 

जाप प्रमुख पप्पू यादव को बड़ी राहत, 32 साल पुराने किडनैपिंग केस में रिहा

बिहार उपचुनाव में राजेडी ने तारापुर सीट से अरुणा साह को उम्मीदवार बनाया है. वहीं कुशेश्वरस्थान से गणेश भारती को टिकट दिया गया है. तारापुर सीट से पिछली बार दिव्या प्रकाश चुनाव लड़ चुकी है, जो जयप्रकाश यादव की बेटी है. साथ ही कुशेश्वरस्थान से कांग्रेस के अशोक राम चुनाव लड़ चुके है. आरजेडी की इस सीट पर कांग्रेस के लिए छोड़ने से इनकार करने पर कांग्रेस नेता नाराज है. बता दें कि बिहार उपचुनाव के मतदान 30 अक्टूबर को होगी और इसकी मतगणना 2 नवंबर को होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें