बिहार विधानसभा में जोरदार हंगामा, BJP और RJD विधायक भिड़े, कुर्सी पलटी

Smart News Team, Last updated: Sat, 13th Mar 2021, 4:16 PM IST
  • शनिवार को बिहार विधानसभा में जमकर हंगामा हो गया. जिस समय विपक्षी विधायकों ने जोरदार हंगामा किया उस समय नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शराबबंदी पर बोलने के लिए विधानसभा अध्यक्ष से समय मांग रहे थे. इसी बीच ही विधायकों का हल्ला शुरू हो गया. वहां रखी कुर्सी भी पलट दी गई. इसी बात को लेकर भाजपा विधायकों से भी धक्का-मुक्की होनी शुरू हो गई.
शनिवार को बिहार विधानसभा में RJD और BJP विधायकों के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई.

पटना- बिहार विधानसभा में शनिवार को तेजस्वी यादव की आरजेडी और बीजेपी के विधायकों के बीच घक्का-मुक्की के बाद हंगामा हो गया. इसको देखते हुए अध्यक्ष ने सदन को दोपहर साढ़े तीन बजे तक स्थगित कर दिया लेकिन विधायकों के बीच नोक झोंक जारी रही. इस दौरान विपक्षी विधायकों ने हंगामा करते हुए कुर्सियां भी उलट दीं. नीतीश सरकार के मंत्री जमा खान ने इस हंगामे को विपक्ष की साजिश बताया. मंत्री के अनुसार विपक्ष सदन को चलने नहीं देना चाहता है.

गौरतलब है कि सदन की कार्यवाही के दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने विधानसभा अध्यक्ष राज्य में शराबबंदी के बाद हो रही बिक्री को लेकर बोलने की इजाजत मांगी थी. इस मामले पर बोलने के लिए तेजस्वी को सोमवार का दिन दिया गया. हालांकि, तेजस्वी ने सिर्फ दो मिनट का ही समय मांगा था. इस बीच सदन में हंगामा हो गया और इतना बढ़ गया कि विधायकों के बीच हाथापाई होने लगी. इस दौरान गुस्साए विपक्षी विधायकों ने वेल की कुर्सियां भी पलट दीं.

बिहार सरकार वेंडर्स को बनाएगी आत्मनिर्भर, 10 हजार का लोन देकर करेगी आर्थिक मदद

विपक्ष के विधायकों का हंगामा देखते हुए बीच-बचाव के लिए मंत्री सुमित सिंह और नीरज बबलू भी वेल में आ गए. साथ ही मार्शल भी उनके साथ वेल पहुंचे. अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने इसे विपक्ष की साजिश बताते हुए कहा कि विपक्ष नहीं चाहता है कि सदन चले. मंत्री ने कहा कि विपक्षी शुरू से ही मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे. मंत्री ने कहा कि जब सदन में ज्यादा हंगामा हो गया तो तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव सदन से बाहर चले गए.

बिहार सरकार छात्रों को साइकिल के लिए देगी पैसे, 458 करोड़ रुपए किए गए जारी

जमीन खरीदना आसान लेकिन रजिस्ट्री कराने में निकलेंगे पसीने, 50% तक बढ़ सकता है सर्किल रेट

पटना: अवैध शराब धंधे में जब्त वाहनों का सरकारी कामकाज में होगा उपयोग

पेट्रोल डीजल 13 मार्च का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पूर्णिया, गया में नहीं बढ़े दाम

नगर निगम की गाड़ी से टक्कर के बाद बच्चे की मौत, चालक फरार, परिजनों ने टायर जलाकर किया हंगामा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें