चारा घोटाला: CBI की विशेष अदालत में पेश हुए लालू यादव, अगली सुनवाई 30 नवंबर को

Nawab Ali, Last updated: Tue, 23rd Nov 2021, 12:50 PM IST
  • चारा घोटाले मामले में एक बार फिर से आरजेडी प्रमुख लालू यादव परेशानियों में घिरते नजर आ रहे हैं. आज ही वो भागलपुर और बांका जेल से 46 लाख रूपये की अवैध निकासी के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत में पेश हुए थे लेकिन सुनवाई न होने के कारण 30 नवंबर को फिर से कोर्ट में होना है.
लालू यादव सीबीआई की विशेष अदालत में पेश हुए.

पटना. आरजेडी प्रमुख लालू यादव की चारा घोटाला मामले में एक बार फिर से परेशानी बढ़ने लगी है. लालू यादव आज सीबीआई की विशेष अदालत में पेश हुए हैं, सीबीआई कोर्ट ने लालू यादव को 30 नवंबर को फिर से अदालत में पेश होने के निर्देश दिए हैं. लालू यादव के साथ ही चारा घोटाला के 28 आरोपियों को भी कोर्ट में पेश होने का आदेश मिला था. भागलपुर और बांका के कोषागार से 46 लाख रूपये की अवैध निकासी फर्जी बिल के जरिये निकालने के आरोप में अदालत ने लालू यादव को तलब किया था.

सीबीआई कोर्ट में पेशी के बाद लालू यादव अदालत से बाहर आये जहां पर उनके समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की. लालू यादव चारा घोटाला मामले में लंबे समय से जेल में बंद थे हालांकि इस बीच उनका स्वास्थ्य खराब होने के कारण वो अस्पताल में इलाज करा रहे थे लेकिन पिछले दिनों से ही उन्हें जमानत मिली थी. एडीजे और दरोगा के बीच विवाद के कारण आज राज्यभर में वकीलों ने कार्य बहिष्कार किया हुआ है जिसकी वजह से कोर्ट में सुनवाई नहीं हो सकी है. 

बिहार शराब बंदी: बिना महिला सिपाही के दुल्हन के कमरे में घुसी पुलिस, परिजनों ने किया हंगामा

वकीलों के कार्य बहिष्कार के कारण सुनवाई न हो पाने की वजह से अदालत ने अगली तारिख 30 नवंबर को निर्धारित की है. आपको बता दें कि राजद प्रमुख लालू यादव के खिलाफ चारा घोटाले के 6 अलग-अलग मामले चल रहे हैं. जिनमे से पांच मामले झारखंड की विशेष सीबीआई अदालत में चल रहे हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें