घोटाला आरोपी अशोक और मेवालाल चौधरी नीतीश के मुकुट मणि मंत्री: RJD

Smart News Team, Last updated: 17/11/2020 09:44 PM IST
  • नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में शामिल मेवालाल चौधरी और अशोक चौधरी को घोटाले के आरोपी बताते हुए मुख्यमंत्री पर पर निशाना साधा है.
घोटाला आरोपी अशोक और मेवालाल चौधरी नीतीश के मुकुट मणि मंत्री: RJD

पटना. बिहार में नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में मेवालाल चौधरी को शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है. मेवालाल चौधरी के शिक्षामंत्री बनते ही प्रदेश में राजनीतिक हलचल शुरू हो गई है. तेजस्वी यादव की राजद ने इस संबंध में नीतीश कुमार की नई सरकार पर हमला भी बोला है. 

राजद ने ट्वीट कर कहा है कि बैंक लोन का घोटाला करने वाले अशोक चौधरी और भर्ती घोटाला करने वाले मेवालाल चौधरी जैसे भ्रष्ट भगौडे तो सीएम नीतीश कुमार के मुकुट मणि हैं. वहीं मंगलवार को ही राजद की ओर से इससे पहले भी एक ट्वीट किया गया जिसमें लिखा कि जिस भ्रष्टाचारी जदयू के विधायक को सुशील मोदी खोज रहे थे उसे नीतीश कुमार ने मंत्री पद से नवाजा है.

दरअसल तारापुर से नवनिर्वाचित विधायक डॉ मेवालाल चौधरी राजनीति में आने से पूर्व साल 2015 तक भागलपुर कृषि यनिवर्सिटी में कुलपति थे. साल 2015 में ही रिटायर होने के बाद वे राजनीति में आए और तारापुर से जेडीयू के टिकट पर चुनाव जीत गए. 

नीतीश सरकार के नए शिक्षा मंत्री पर आरजेडी ने उठाए सवाल, मेवालाल पर लगे थे करप्शन के ये आरोप

हालांकि, कुछ ही दिनों में चौधरी नियुक्ति घोटाले में आरोपी बनाए गए. साल 2017 में नियुक्ति घोटाले का मामला थाने में दर्ज हुआ था. इस केस में विधायक डॉ चौधरी को कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल गई थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें