RJD- Congress Alliance Broken In Bihar: बिहार में टूट गया महागठबंधन, लोकसभा की सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

Atul Gupta, Last updated: Fri, 22nd Oct 2021, 1:22 PM IST
  • RJD- Congress Alliance Broken In Bihar: बिहार में कांग्रेस-आरजेडी का महागठबंधन टूट गया है. हालांकि इसका औपचारिक एलान होना अभी बाकी है लेकिन बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने साफ कर दिया है कि कांग्रेस पार्टी 2024 लोकसभा चुनावों में सभी 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी.
आरजेडी-कांग्रेस का महागठबंधन टूटा (फाइल फोटो)

RJD- Congress Alliance Broken In Bihar बिहार में बीजेपी को हराने के लिए बने महागठबंधन में फूट पड़ चुकी है. कांग्रेस और आरजेडी दोनों ने अपने-अपने रास्ते अलग कर लिए है, बस इसका औपचारिक एलान होना बाकी है. बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने आज पटना में आरजेडी पर गठबंधन तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि महागठबंधन को लालू यादव की पार्टी ने तोड़ा. इसके साथ ही भक्त चरण दास ने ये भी साफ कर दिया कि लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा और कांग्रेस सभी 40 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी.

भक्त चरण दास का ये बयान ऐसे वक्त पर आया है जब हाल ही में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी के साथ हार्दिक पटेल शुक्रवार को पटना पहुंच चुके हैं. भक्त चरण दास ने कहा कि हमारे सभी नेता बिहार पहुंच चुके हैं और उपचुनाव में जमकर प्रचार करेंगे. भक्त चरण दास ने आरजेपी पर गठबंधन धर्म का पालन नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस बिहार में किसी के भरोसे नहीं है. पार्टी पूरी ताकत के साथ चुनाव प्रचार करेगी.

दूसरी तरफ जाप प्रमुख पप्पू यादव ने बिहार उपचुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने की बात कही है. माना जा रहा है पप्पू यादव के समर्थन से कांग्रेस को उपचुनाव में मजबूती मिलेगी साथ ही भविष्य के नए सियासी समीकरण के तौर पर भी इस मुलाकात को देखा जा रहा है. 

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार कांग्रेस और आरजेडी की तल्खियां बढ़ती नजर आ रही थी. पिछले दिनों राजद पर निशाना साधते हुए भक्त चरण दास ने कहा था कि हमारे 19 विधायकों के बिना अगर तेजस्वी सीएम बन सकते हैं तो बन जाये.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें