बिहार चुनाव: RJD पूर्व नेता की हत्या, तेजस्वी यादव और तेज प्रताप पर केस दर्ज

Smart News Team, Last updated: 05/10/2020 07:35 AM IST
  • बिहार चुनाव से पहले राजद के एससी-एसटी प्रकोष्ठ प्रदेश सचिव शक्ति मल्लिक का रविवार की सुबह घर में घुसकर तीन लोगों ने मर्डर कर दिया. परिवार ने तेजस्वी यादव और तेज प्रताप के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.
बिहार चुनाव: RJD पूर्व नेता की हत्या, तेजस्वी यादव और तेज प्रताप पर केस दर्ज

पूर्णिया. आरजेडी एससी-एसटी प्रकोष्ठ के पूर्व बिहार सचिव शक्ति मल्लिक की रविवार सुबह हत्या कर दी गई. अपनराधियों ने मुर्गी फॉर्म रोड पर स्थित उनके घर में घुसकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया. तीन नकाबपोश रविवार को घर में घुस आए और 40 साल के मल्ल्कि के सिर और छाती पर तीन गोलियां मारीं.

शक्ति मल्लिक को घरवाले घायल अवस्था में सदर अस्पताल ले गए. जहां कुछ समय में ही उनकी मौत हो गई. शक्ति के पिता और पत्नी ने आरजेडी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत पांच और तीन अज्ञात लोगों के नाम एफआईाआर दर्ज करा दी है. परिजनों ने आरोप लगाया है कि तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव, कालू पासवान, अनिल साह और सुनीता देवी ने हत्या करवाई है. 

बिहार कांग्रेस बोली- पिता रामविलास पासवान से बड़े मौसम वैज्ञानिक निकले चिराग

खजांची हाथ थाने में पुलिस ने एफआईआऱ दर्ज होने की पुष्टि की है. शक्ति मल्लिक ने परिवार ने आरोप लगाया है कि रानीगंज विधानसभा से शक्ति चुनाव लड़ना चाहते थे. इसके लिए पार्टी ने 50 लाख रुपए की डिमांड की जिसके बाद पार्टी ने उन्हें निकाल दिया. शक्ति निर्दलीय रुप से चुनाव लड़ना चाहते थे इसी काराण उनका मर्डर कर दिया गया.  

बिहार चुनाव: तेजस्वी से मिले बाहुबली नेता रामा सिंह, RJD से मिल सकता है टिकट

बिहार पुलिस जमीनी विवाद के एंगल से भी जांच कर रही है. जानकारी के लिए बता दें कि शक्ति मल्लिक का कई लोगों से पैसों का लेन-देन था. पुलिस इस एंगल को भी खंगाल रही है जिससे किसी सुराग के मिलते ही अपराधियों तक पहुंचा जा सके.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें