लालू यादव के विवादित बयान से खफा कांग्रेस, कहा- हमारे बिना CM कैसे बनेंगे तेजस्वी यादव

Somya Sri, Last updated: Mon, 25th Oct 2021, 11:20 AM IST
  • कांग्रेस ने लालू यादव के विवादित बयान पर पलटवार किया है. कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़ ने कहा कि लालू प्रसाद को यह ध्यान नहीं आ रहा है कि बिना कांग्रेस के 19 विधायकों के समर्थन के उनके पुत्र तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे. लालू यादव को यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वे कांग्रेस से दूर होकर जदयू या भाजपा किसके साथ जाकर अपने पुत्र को मुख्यमंत्री बनाने का सपना देख रहे हैं.
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

पटना: बिहार उपचुनाव 2021 को लेकर राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस आमने-सामने आ गई है. दोनों के बीच बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया है. पिछले दिनों राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के भक्त चरणदास पर आपत्तिजनक बयान पर कांग्रेस के पर बिफर पड़ी है. कांग्रेस ने लालू यादव के विवादित बयान पर पलटवार किया है और कहा है कि बिना कांग्रेस के समर्थन के उनके पुत्र और बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री कैसे बनेंगे.

कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़ ने कहा कि लालू प्रसाद को यह ध्यान नहीं आ रहा है कि बिना कांग्रेस के 19 विधायकों के समर्थन के उनके पुत्र तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे. लालू यादव को यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वे कांग्रेस से दूर होकर जदयू या भाजपा किसके साथ जाकर अपने पुत्र को मुख्यमंत्री बनाने का सपना देख रहे हैं.

कोविड AY- 4 डेल्टा वैरिएंट के केस भारत में मिले, बचने के लिए आप करें ये उपाय

वहीं प्रदेश प्रवक्ता असित नाथ तिवारी ने कहा कि यह सिर्फ किसी व्यक्ति का अपमान नहीं है बल्कि यह दलित समुदाय का अपमान है. आखिर उन्हें दलित समुदाय से इतनी परेशानी क्यों है? आरोप लगाया कि लालू यादव पुत्रमोह में सामंतवादी होते जा रहे हैं.

कांग्रेस नेता अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि उपचुनाव में होने वाली अपनी हार निश्चित जानकर राजद नेताओं के बोल बिगड़ गए हैं. वे भाजपा-जेडयू पर हमला बोल ने बजाय कांग्रेस पर हमलावर हो गए हैं. वहीं प्रवीण सिंह कुशवाहा ने कहा कि लालू यादव हमेशा से दलितों का अपमान करते रहे हैं. जेल जाने के बावजूद उनमें कोई बदलाव नहीं आया है.

पटना: घर में पत्रकार को बंधक बना पहले खाया ऑमलेट फिर दाल चावल, बर्तन तक चुरा ले गए चोर

मालूम हो कि हाल ही में आरजेडी सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने कांग्रेस से गठबंधन को लेकर कांग्रेस और उनके प्रभारी भक्त चरण दास पर जमकर बरसे. लालू यादव ने भक्त चरण दास पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए उन्हें भक्क चोनहर दास कह दिया था. वहीं, गठबंधन पर लालू ने कहा था कि गठबंधन क्या होता है? क्या कांग्रेस को जमानत जब्त कराने के लिए हम सीट दे देते? क्या कांग्रेस को हारने के लिए हम सीट दे देते?

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें