पेट्रोल-डीजल के दाम घटना सब नाटक, चुनाव बाद सरकार फिर बढ़ा देगी रेटः लालू यादव

Sumit Rajak, Last updated: Thu, 4th Nov 2021, 3:09 PM IST
  • पेट्रोल डीजल के दामों में कमी होने पर आम लोगों को जहां राहत महसूस हुई है. वहीं विपक्षी पार्टी ने आशंका जताया कि सरकार एक बार फिर कीमत बढ़ा सकती है. आरजेडी के सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने तो इसे फर्जी और नाटक करार दिया है. लालू ने बताया कि कुछ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद फिर पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ा देगी.
फाइल फोटो

पटना. पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी होने पर आम लोगों को जहां बड़ी राहत महसूस हुई है. वहीं विपक्षी पार्टी आशंका का जताया कि सरकार एक बार फिर कीमत बढ़ा सकती है. राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने तो इसे इसे फर्जी और नाटक करार दिया है. लालू ने बताया कि सरकार यूपी सहित कुछ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद फिर फिर पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ा देगी.

आरजेडी के सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क घटाने को शरारत पूर्ण कदम बताया है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार को पेट्रोल डीजल के कीमत घटाने ही थे तो कम से कम 50 रुपया कम करने चाहिए थे. आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने कहा कि सरकार होने वाले विधानसभा चुनाव होने के बाद फिर से रेट बढ़ा देगी.

बिहार पेट्रोल डीजल 4 नवंबर रेट: दिवाली पर Excise VAT घटा, पटना, पूर्णिया, गया, मुजफ्फरपुर, भागलपुर में तेल सस्ता

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जो पेट्रोल और डीजल पर लगाने वाले एक्साइज ड्यूटी में कटौती की है. वह एक प्रकार का फर्जी और नाटक है. साथ ही उन्होंने पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर 50 रुपए कम करने की मांग की. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के इस फैसले से आम लोगों को कोई राहत नहीं मिली है. सरकार राज्यों में होने वाले चुनाव के बाद फिर से कीमत बढ़ा देगी. कांग्रेस ने इसे हाल में होने वाले उपचुनाव में भाजपा की हार के कारण उठाया गया कदम बताया है. कांग्रेस ने बताया कि 2014 में यूपीए सरकार के समय की कीमत के बराबर पेट्रोलियम उत्पादों की दाम होनी चाहिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें