तेजस्वी का CM नीतीश पर हमला- बिहार में ब्लॉक से लेकर सचिवालय तक भ्रष्टाचार के अड्डे

Smart News Team, Last updated: Tue, 30th Mar 2021, 6:51 PM IST
  • राजद नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को बयान जारी किया है. जिसमें उन्होंने बिहार की नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में भारी लूट और भ्रष्टाचार का बोलबाला है.
राजद नेता तेजस्वी यादव ने बयान जारी करते हुए नीतीश सरकार पर निशाना साधा.

पटना. तेजस्वी यादव ने मंगलवार को नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में भारी लूट और भ्रष्टाचार का बोलबाला है. ब्लॉक से लेकर सचिवालय तक भ्रष्टाचार के अड्डे बन चुके हैं. राजद नेता तेजस्वी ने मंगलवार को बयान जारी किया है. जिसमें उन्होंने कहा कि बिहार में शिक्षण के 56 और गैर-शिक्षक के 70 फीसदी पद खाली हैं.

तेजस्वी ने इस बयान में आरोप लगाते हुए कहा कि योजना मद की आधी राशि भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है. सीएजी की हर साल की रिपोर्ट भी यही कहती है. समय लगे तो सरकार में बैठे लोग पिछले 10 सालों की सीएजी रिपोर्ट खुद पढ़ें. उन्होंने कहा कि क्या नैतिकता और कर्तव्य बोध की तिलांजलि देकर जनता का पैसा लूटने और लुटवाने के लिए सत्ताधारी दल शासन में बना हुआ है.

RJD अब ‘करो या मरो’ आंदोलन करेगी शुरू, नीतीश सरकार के खिलाफ बनाई रणनीति

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि कागजों में बजटीय राशि खर्च करने के लिए मार्च में सबसे बड़ी लूट होती है. 8-10 वर्षों से सभी विभागों के हजारों-लाखों करोड़ों के उपयोगिता के प्रमाण पत्र जमा नहीं किए गए हैं. राजद नेता ने कहा, विभागों के पास कोई लेखा-जोखा नहीं है कि कौन-सी राशि किस मद में खर्च की गई है. भारी लूट और भ्रष्टाचार का बोलबोला है. 

JDU में शामिल हो सकते है भगवान सिंह कुशवाहा, की वशिष्ठ नारायण से मुलाकात

तेजस्वी यादव ने बयान में नीतीश सरकार से पूछा कि 8 से 10 साल बाद भी प्रशासन और उनके विभाग उपयोगिता प्रमाण पत्र क्यों नहीं जमा कर पाए हैं? उन्होंने कहा कि अगर सब कुछ पारदर्शी और सही है तो 10-10 वर्षों की देरी क्यों की जा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें