RJD नेता तेजस्वी यादव बोले- बिहार MLC इलेक्शन में कांग्रेस से गठबंधन नहीं, अकेले लड़ेगे विधान परिषद चुनाव

Haimendra Singh, Last updated: Sun, 30th Jan 2022, 10:10 AM IST
  • Bihar MLC Elections: राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि बिहार विधान परिषद के चुनाव में आरजेडी कांग्रेस से कोई गंठबधन नहीं करेगी, उन्हें कहा है कि पार्टी के नेताओं ने अपने दम पर चुनावी मैदान में उतरने का फैसला किया है.
आरजेडी नेता तेजस्वी यादव.( फाइल फोटो )

पटना. बिहार में विधान परिषद के चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव ने कहा, कि बिहार एमएलसी चुनाव राजद अपने दम पर चुनावी मैदान में उतरेगी. तेजस्वी ने शनिवार को कहा, पार्टी ने सभी 24 सीटों पर उम्मीदवार लगभग तय कर दिए हैं. उन्होंने कहा कि टिकट वितरण को लेकर फैसला राष्ट्रीय अध्यक्ष ही लेंगे. पार्टी कार्यकर्ता चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं.

शादी के बाद हनीमून से लौटे तेजस्वी यादव ने कहा, कि सीट बंटवारे को लेकर मुझे कोई जानकारी नहीं है. मैं अभी-अभी दिल्ली लौटा हूं. उन्होंने कहा कि चुनाव में कांग्रेस से तालमेल का कोई सवाल ही नहीं है. इस संबंध में वाम दलों से बातचीत हो गयी है. तेजस्वी के बयान को लेकर को लेकर कांग्रेस प्रदेश डॉ. मदन मोहन झा ने कहा है कि उन्हें बयान की कोई जानकारी नहीं है. ऐसी कोई बात होगी तो वे उसकी जानकारी कांग्रेस आलाकमान को देंगे.

बिहार MLC चुनाव: BJP-JDU की डील के बाद NDA में दरार, VIP का सभी 24 सीटों पर लड़ने का ऐलान

कांग्रेस के कई प्रदेश स्तरीय नेता पहले ही एलान कर चुके हैं कि अगर राजद से गठबंधन नहीं होता है तो कांग्रेस विधानसभा उपचुनाव की तर्ज पर ही अपने दम पर चुनावी मैदान में उतरेगी. उन्होंने कहा है कि प्रदेश नेतृत्व को आलाकमान के निर्देश का इंतजार है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, तेजस्वी के बयान के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने दिल्ली में पार्टी नेताओं के साथ इस मसले पर बातचीत की है. आलाकमान से निर्देश मिलने के बाद आगे रणनीति पर मंथन होगा. जल्द ही विधान परिषद चुनाव को लेकर औपचारिक एलान होने की उम्मीद है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें