जातिगत जनगणना पर बोले तेजस्वी, कहा- JDU के नेता कर रहे नौंटकी, मैं CM होता तो करता घोषणा

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 9th Jan 2022, 3:46 PM IST
जातिगत जनगणना को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार व जेडीयू पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि जेडीयू के नेता इस पर नौटंकी कर रहे हैं. यदि वह सीएम होते तो सर्वदलीय बैठक बुलाने की बजाय सीधे इसकी घोषणा करते.
जातिगत जनगणना पर बोले तेजस्वी, कहा- JDU के नेता कर रहे नौंटकी, मैं CM होता तो करता घोषणा (फाइल फोटो)

पटना (वार्ता). बिहार में जातिगत जनगणना का मुद्दा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. अब राष्ट्रीय जनता दल और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) पर जमकर हमला बोलते हुए मिलकर सरकार बनाने की बात से इंकार कर दिया. तेजस्वी यादव ने कहा कि जातिगत जनगणना पर जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के नेता नौटंकी कर रहे हैं, यदि वह मुख्यमंत्री होते तो सर्वदलीय बैठक बुलाने की बजाय सीधे इसकी घोषणा करते.

पटना के IGIMS में 5 दिन के बच्चे को ब्रेन स्ट्रोक, डॉक्टर्स भी रह गए हैरान

तेजस्वी यादव ने शनिवार को यहां कहा कि जातिगत जनगणना का मुद्दा श्री नीतीश कुमार के एजेंडे में कभी था ही नहीं. सबसे पहले इसकी मांग श्री लालू प्रसाद यादव ने की थी. उनके दबाव की वजह से ही बिहार विधानसभा से जातिगत जनगणना का प्रस्ताव दो-दो बार पारित हुआ, जिसका भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समेत अन्य दलों ने समर्थन किया था. उन्होंने कहा कि जातिगत जनगणना के मसले को वर्तमान स्थिति तक श्री लालू प्रसाद यादव ही लेकर आये हैं. यह उनके ही संघर्ष का नतीजा है.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस मुद्दे पर जदयू के नेता सिर्फ नौटंकी कर रहे हैं . सरकार भी टालमटोल की नीति अपना रही है. सर्वदलीय बैठक के बहाने मुद्दे को उलझाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ऐसी बैठक की अब कोई जरूरत ही नहीं है. विधानसभा से जब सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर दिया गया तो सर्वदलीय बैठक बुलाने का कोई औचित्य ही नहीं है . उन्हें तो अब राज्य सरकार की तरफ से इस संबंध में आदेश देना चाहिए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें