मानव श्रृंखला में बोले तेजस्वी- मोदी सरकार पूंजीपतियों और महागठबंधन किसानों के साथ

Smart News Team, Last updated: Sat, 30th Jan 2021, 8:08 PM IST
  • बिहार में शनिवार को महागठबंधन ने कृषि कानूनों के विरोध में हो रहे किसान आंदोलन के समर्थन में मानव श्रृंखला बनाई. मानव श्रृंखला में शामिल नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि महागठबंधन किसानों के साथ और केन्द्र सरकार पूंजीपतियों के साथ है.
महागठबंधन के नेतृत्व में किसान आंदोलन के समर्थन में मानव श्रृंखला निकाली गई.

पटना. कृषि कानून के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में शनिवार को महागठबंधन ने बिहार में मानव श्रृंखला बनाई. मानव श्रृंखला में शामिल हुए राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार फंडदाताओं के लिए जवान और किसान को आपस मंे लड़वा रही है. उन्होंने कहा कि महागठबंधन के लोग किसानों के संघर्ष मंे उनके साथ खड़े हैं और केन्द्र सरकार पूंजीपतियों के साथ है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि जब राजद की सरकार थी तो एमएसपी से भी अधिक दाम में फसल खरीद हुई थी. नीतीश कुमार ने 2006 में मंडी व्यवस्था खत्म की तो किसान मजदूर बन गए. अगर केन्द्र के कृषि कानून लागे हुए तो किसान भिखारी बन जाएंगे. उन्होंने कहा कि महागठबंधन के साथी पूछना चाहते हैं कि मुख्यमंत्री चुप क्यों हैं? उन्हें बताना चाहिए कि तीनों कृषि कानून किसानों के हित में है या नहीं.

महागठबंधन ने नहीं ली मानव श्रृंखला के लिए परमिशन, RJD बोली- अनुमति की जरूरत नहीं

महागठबंधन के नेताओं ने कहा कि मानव श्रृंखला के जरिए लोगों को कृषि बिलों की खामियां समझाई जाएंगी. उन्होंने कहा कि बिहार के किसान ट्रे नें कम चलने से आंदोलन में भाग नहीं ले पाए हैं. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में 2006 से ही किसानों की हक मारी हो रही है. उन्होंने कहा कि काले कानूनों की वापसी तक संघर्ष जारी रहेगा.

बिहार पंचायत चुनाव: मतदान केन्द्रों पर आपत्ति जाता सकते हैं मतदाता, जाने कैसे

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि कृषि कानूनों के जरिए किसानों की जमीन पूजीपंतियों को सौंपने की तैयारी है. महागठबंधन शुरूआत से किसानों के संघर्ष में खड़ा है. सरकार ये भूल गई है कि जवान भी किसान परिवारों से ही हैं, उनमें भी आक्रोश है. उन्होंने कहा कि बचपन में जय जवान-जय किसान का नारा सुनते आए थे लेकिन बीजेपी सरकार फंडदाताओं के लिए जवान और किसान को आपस में लड़वा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें