तेजस्वी का नीतीश पर हमला- डबल इंजन की सरकार ने बिहार के किसानों को बनाया भिखारी

Smart News Team, Last updated: Wed, 23rd Dec 2020, 4:02 PM IST
  • नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले नीतीश सरकार ने मंडी खत्म कर बिहार के किसानों को मजदूर बनाया. अब ये तीन नये कृषि कानून बिहार के किसानों को भिखारी बना देना चाहते हैं.
तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश-बीजेपी सरकार ने बिहार के किसानों को भिखारी बना दिया है.

पटना. नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने बिहार के किसानों को भिखारी बना दिया है. पार्टी कार्यालय राजद नेता तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात की. तेजस्वी यादव ने कहा कि छोटी-छोटी बातों पर सेलिब्रेटी को बधाई देने वाले पीएम और सीएम किसानों की मौत पर मौन पर क्यों है?

तेजस्वी यादव ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर श्रद्धासुमन अर्पित किया. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि 2006 में नीतीश कुमार और बीजेपी ने मंडी-कानून समाप्त कर बिहार के किसानों को मजदूर बना दिया. अब नीतीश-भाजपा तीन नये काले कृषि कानून लाकर किसानों से मजदूर बने लोगों को भिखारी बनाना चाहते हैं. तेजस्वी यादव ने सवाल पूछते हुए कहा कि बिहार के किसानों की आय देश में सबसे कम क्यों? 16 वर्षों के मुख्यमंत्री और बीजेपी जवाब दें.

तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि जब तक किसानों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होती है तब तक देश क प्रगति संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि देश की समृद्धि का रास्ता खेत-खलिहानों से होकर गुजरता है. किसानों की दशा सुधरेगी तो देश सुधरेगा.

राजद नेता तेजस्वी यादव ने एक दूसरे ट्वीट में कहा कि 1970-71 में देश में गेहूं का का एमएसपी 76 रुपए था, आज क्या है ये सब जानते हैं जबकि 1970 के मुकाबले देश में हर व्यवसाय या नौकरी से होने वाली आमदनी, वेतन में या किसी समान के मूल्य में 250 से 450 गुणा तक वृद्धि हुई है लेकिन किसानों की फसलों के मूल्य में इतनी गुणा वृद्धि क्यों नहीं हुई?

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें