तेजस्वी की नीतीश सरकार से मांग- पंचायत प्रतिनिधियों का बढ़ाया जाए कार्यकाल

Smart News Team, Last updated: Thu, 20th May 2021, 6:57 PM IST
  • कोरोना संक्रमण की वजह से बिहार पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है. 15 जून को बिहार के पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल खत्म हो रहा है. तेजस्वी यादव ने ट्वीट करके सरकार से आगामी चुनाव तक पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल बढ़ाने की मांग की है.
तेजस्वी यादव ने ट्वीट करके बिहार सरकार से पंचायती प्रतिनिधियों के कार्यकाल बढ़ाने की मांग की.

पटना. बिहार में कोरोना संक्रमण के बीच राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार से पंचायत प्रतिनिधियों के कार्यकाल को बढ़ाने की मांग की है. तेजस्वी यादव ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए कहा कि कोरोना के चलते से पंचायत चुनाव स्थगित होने की वजह से पंचायती प्रतिनिधियों का कार्यकाल को बढ़ाया जाए. आपको बता दें कि बिहार के पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल 15 जून को खत्म हो रहा है.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि सरकार से मांग है कि कोरोना महामारी के आलोक में पंचायत चुनाव स्थगित होने के कारण आगामी चुनाव तक त्रिस्तरीय पंचायती प्रतिनिधियों का वैकल्पिक तौर पर कार्यकाल विस्तारित किया जाए. उन्होंने कहा कि जिससे पंचायत स्तर पर कोरोना प्रबंध के साथ-साथ विकास कार्यों का बेहतर समन्वय के साथ क्रियान्वयन हो सके.

कोरोना काल में बिहार में राजनीति तेज, BJP प्रदेश अध्यक्ष का तेजस्वी पर निशाना

तेजस्वी यादव ने एक दूसरे में ट्वीट में कहा कि पंचायत लोकतंत्र की बुनियादी इकाई है. अगर निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों की जगह प्रशासनिक अधिकारी पंचायतों का जिम्मा संभालेंगे तो से भ्रष्टाचार और तानाशाही बढ़ाएगा. उन्होंने कहा कि अब गांव स्तर पर भी सरकारी अफसर फाइल देखने लगेंगे तो गरीब की सुनवाई नहीं होगी. लोकतंत्र के लिए चुने हुए लोग जरूरी हैं.

सुशील मोदी के ट्वीट पर लालू की बेटी ने दे डाली मुंह तोड़ने की धमकी, जानें मामला

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार पहले से ही नीतीश सरकार की तानाशाही और लोकतंत्र की हत्या से परेशान है. अब कम से कम पंचायत और वार्ड स्तर पर तो इस अलोकतांत्रिक रवैये, तानाशाही और संगठित भ्रष्टाचार को फैलाने से परहेज कीजिए. आपको बता कि बिहार में पंचायत चुनाव प्रतिनिधियों का कार्यकाल 15 जून को खत्म होने जा रहा है. कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से अब तक बिहार में पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है. माना जा रहा है कि इस स्थिति में पंचायत राज विभाग अध्यादेश ला सकता है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें