तेजस्वी यादव ने राज्यपाल फागू चौहान को लिखा पत्र, कहा- नीतीश सरकार को करें बर्खास्त

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Apr 2021, 3:02 PM IST
  • बजट सत्र के दौरान विधायकों के साथ पुलिस की मारपीट के मामले में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने राज्यपाल फागू चौहान को पत्र लिखकर दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई के साथ राज्य सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है.
विधायकों से मारपीट के मामले में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राज्यपाल फागू चौहान को पत्र लिखा.

पटना: विधानसभा में विधायकों के साथ मारपीट के मामले में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के राज्यपाल फागू चौहान को पत्र लिखा है. पत्र में तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर आरोप लगाया है कि नीतीश कुमार के कहने पर ही पुलिस ने विधायकों के साथ मारपीट की गई थी. उन्होंने राज्यपाल से नीतीश सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है. उन्होने कहा कि सरकार ने सदन में राज्य विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक को जबरन पास कराने के लिए सदन को लहूलुहान किया गया है.

तेजस्वी यादव ने राज्यपाल को लिखे पत्र में कहा, कि सरकार ने जनभावना की मर्यादा तोड़कर विधेयक को सदन में पास कराया है. विपक्ष शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे थे. लेकिन सत्ता पक्ष को यह नागवार गुजरा. पुलिस ने मुख्यमंत्री के इशारे पर सदन के अंदर ही सदस्यों पर हिंसक कार्रवाई की. उन्होंने कहा कि जिस तरह से सदन के अंदर आपराधिक घटना को अंजाम दिया गया, उससे विधानसभा की गौरवशाली परंपरा को चोट पहुंची है.पुलिस ने महिला विधायकों के साथ भी मारपीट की थी.

बिहार में लॉकडाउन के संकेत! नीतीश सरकार ने प्रतिबंधों के साथ बढ़ाई सख्ती

क्या है मामला

पिछले महीने की 23 तारीख को आरजेडी विधायक विधानसभा में बिहार सशस्‍त्र पुलिस विधेयक 2021 का विरोध कर रहे थे. इसके कारण तीन बार विधानसभा की कार्यवाही स्‍थगित करना पड़ा.सदन की कार्यवाही रोकने के लिए विधायकों ने स्‍पीकर को उनके चैंबर में ही बंधक बना लिया था. इसके बाद पुलिस ने नेताओं को खींच-खींचकर हटाया था. इस धक्का मुक्की में कई नेता घायल भी हो गए थे.

नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, अब गड़बड़ी मिलने पर मुखिया पर होगी FIR

नीतीश सरकार का फैसला- 30 अप्रैल तक धार्मिक स्थल बंद, 7 बजे तक खुली रहेंगी दुकानें

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें