RJD का मदरसा बोर्ड अध्यक्ष पर घोटाले का आरोप, सरकार बोली- जांच चल रही है

Smart News Team, Last updated: Tue, 9th Mar 2021, 10:56 PM IST
  • राजद विधायक मोहम्मद नेहालुद्दीन समेत दर्जनभर विधायकों ने बिहार राज्य़ मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. साथ ही सरकार से बोर्ड़ के अध्यक्ष को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की है. इस पर सरकार ने जवाब दिया है कि जांच चल रही है रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी.
राजद ने बिहार राज्य मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं

राष्ट्रीय जनता दल यानी राजद ने बिहार मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष पर घोटाले का आरोप लगाया है. इसी पर बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने मंगलवार को विधानसभा में कहा कि बिहार मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष के ऊपर लगे आरोपों की चांच त्रिस्तरीय कमेटी कर रही है. त्रिस्तरीय कमेटी ने अंतरिम रिपोर्ट भी दी है पर वह अभी अधूरी है. जांच कर रही कमेटी को मामले की विस्तृत रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं.

बता दें कि राजद विधायक मोहम्मद नेहालुद्दीन समेत दर्जनभर विधायकों ने संयुक्त रूप से ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के दौरान नीतीश सरकार से मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. राजद विधायक ने मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष को तत्काल बर्खास्त करने को कहा.. इसी पर शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि सरकार ने मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष पर लगे आरोपों को गंभीरता से लिया है. अगर कोई भी भ्रष्टाचार या वित्तीय अनियमितता करता है तो सरकार जांच कराकर कार्रवाई करना अपना दायित्व समझती है. अभी चांज चल रही है रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी.

CPI (ML) के MLA अमरजीत कुशवाहा सदन नहीं पढ़ पाते हैं जवाब, जानिए वजह

विपक्ष के सदस्यों ने आरोप लगाया कि 107 मदरसों को लेकर बिहार राज्य मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष ने गलत आदेश जारी किया है. मंत्री ने कहा कि मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष के किसी भी गलत आदेश को लेकर विशेष सचिव के यहां अपील कर सकते हैं. वैसे मैं इस मामले में अध्यक्ष के आदेश की समीक्षा करूंगा. मंत्री ने कहा कि फरवरी में ही आरोप सामने आए हैं और एक महीने के बीत हमने कमेटी से अंतरिम रिपोर्ट मांग ली है.

बिहार विधानसभा में उठी मदरसा बोर्ड चेयरमैन के खिलाफ कार्रवाई की मांग

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें