राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए RJD सांसद मनोज झा ने दाखिल किया नामांकन

Smart News Team, Last updated: 11/09/2020 01:08 PM IST
  • राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए राजद सांसद मनोज झा ने विपक्ष उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया. उन्होंने दिल्ली में नामांकन दाखिल किया. 
राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए RJD सांसद मनोज झा ने दाखिल किया नामांकन

पटना. राजद सासंद सांसद मनोज झा ने शुक्रवार को दिल्ली में राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए नामांकन दाखिल किया. उन्होंने विपक्ष के उम्मीदवार के तौर पर इस पद के लिए नामांकन दाखिल किया है. मनोज झा पहली बार राज्यसभा पहुंचे हैं. उनकी ईमानदारी के लिए और कुशल प्रवक्ता की तरह उन्हें लोग पहचानते हैं. वहीं इस बार राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए बिहार से दो बड़े नेताओं के नामांकन दाखिल करने से ये चुनाव अहम हो गए हैं.

दरअसल, इस साल बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में राज्यसभा उपसभापति पद चुनाव के लिए भी बिहार से नेताओं के खड़े होने पर राजनीतिक माहौल काफी गर्म हो गया है. पद के लिए एनडीए की तरफ से जदयू के राज्यसभा सांसद हरिवंश प्रसाद सिंह पहले ही नामांकन दाखिल कर चुके हैं. 

पटना: PM मोदी की बिहार को चुनावी सौगात का दूसरा चरण 15 सितंबर को

गौरतलब हो की राज्यसभा में कुल 245 सदस्य हैं. इनमें से 116 सांसद एनडीए के हैं.एनडीए को बीजू जनता दल, वाईएसआर कांग्रेस पार्टी, तेलंगाना राष्ट्र समिति के साथ अन्य दलों से समर्थन मिलने की संभावना है. ऐसे में एनडीए उम्मीदवार की जीत की संभावना जताई जा रही है. 

भोजपुरी फिल्म अभिनेता सुदीप कांग्रेस में शामिल, प्रदेश अध्यक्ष ने दिलाई सदस्यता

हरिवंश प्रसाद 2018 में राज्यसभा के उपसभापति चुने जा चुके हैं इसलिए उनकी दावेदारी भी मजबूत हो सकती है. उन्हें 125 वोट मिले थे और उनके खिलाफ खड़े उम्मीदवार बीके हरिप्रसाद को 105 वोट मिले थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें